Move to Jagran APP

पार्किंग की समस्या से जूझ रहा कुठेड़ा बाजार

संवाद सहयोगी, कुठेड़ा : उपमंडल घुमारवीं के कुठेड़ा बाजार में पार्किंग की व्यवस्था न होन

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 03:52 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 05:06 PM (IST)
पार्किंग की समस्या से जूझ रहा कुठेड़ा बाजार
पार्किंग की समस्या से जूझ रहा कुठेड़ा बाजार

संवाद सहयोगी, कुठेड़ा : उपमंडल घुमारवीं के कुठेड़ा बाजार में पार्किंग की व्यवस्था न होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। घुमारवीं-सरकाघाट रोड को सुपर हाईवे का दर्जा मिलने से कुठेड़ा क्षेत्र के लोगो में खुशी है लेकिन यही उन लोगो के लिए समस्या का कारण बनती जा रही है। कुठेड़ा बाजार में चौराहा होने के कारण लोग बसों का इंतजार करने के लिए खड़े होते है और काफी भीड़ हो जाती है। लोग तल्याणा, हरलोग, घुमारवी, पटेर, तलवाड़ा, भराड़ी, हमीरपुर, मंडी व बम्म, को जाने के लिए बसें पकड़ते है। लोग अपने वाहन दुकानों के आगे खड़े कर देते है। इस रोड के दोनों तरफ गाड़ियों को खड़ा होने के कारण लोगों को काफी मुश्किल आ रही है। व्यापर मंडल के प्रधान राकेश सोनी का कहना है कि समय-समय पर घुमारवीं पुलिस बिगड़ैल चालकों पर नकेल कसती है और चालान भी काटती है। मगर उससे भी या समस्या हल नहीं हो रही है। लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सरकार को समस्या के समाधान के लिए ठोस कदम उठाना चाहिए। विकास कल्याण मंच के अध्यक्ष केडी लखनपाल का कहना है कि पार्किंग की सही व्यवस्था न होने के कारण लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। कुठेड़ा पंचायत के समीप सरकारी भूमि के ऊपर यदि पार्किंग बना दी जाए तो समस्या का समाधान हो सकता है।

loksabha election banner

-----------------------

अनिल धीमान का कहना है कि तल्याणा चौक पर लोगों का बहुत आना जाना है। इस कारण यहां पर दुर्घटना होने की सम्भावना भी बढ़ गई है। बस चालक भी अपनी गाड़ियां स्थान चिह्नित न होने के कारण बसें बीच सड़क में खड़ी कर देते है। वाहन पार्किंग के लिए दुकानदार व चालकों में लड़ाई झगड़े हो रहे हैं।

----------------------

मोहित शर्मा का कहना है कि पार्किंग न होने से चालक सड़क पर ही अपनी टैक्सी खड़ी कर देते हैं। प्रशासन को टैक्सी खड़ी करने के लिए सड़क में कोई स्थान सुनिश्चित करना होगा। कुठेड़ा बाजार में दिन प्रतिदिन ट्रैफिक समस्या बढ़ रही है, जिससे आम जनता को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

------------------------

डॉ. राजेश भारद्वाज ने कहा कि इस बाजार में करीब 150 के करीब दुकानें है। खरीददारी के लिए आने वाले लोग अपनी टैक्सी को दुकानों के सामने खड़ी कर देते है। इससे चालकों और दुकानदारों में अकशर लड़ाई झगड़ा होता रहता है। इस समस्य का आज दिन तक कोई समाधान नहीं हो रहा है।

------------------------

राहुल भाटिया का कहना है कि कुठेड़ा शहर में टैक्सी स्टैंड न होना सबसे बड़ी समस्या है। दिन प्रतिदिन आबादी बढ़ रही है। उसी प्रकार कुठेड़ा शहर व्यवसाय की ²ष्टि में विकसित हो रहा है। क्षेत्र में मुलभुत सुविधाओं का आभाव भी है। छोटे वाहनों में भी वृद्धि हुई है लेकिन पार्किंग न होने से लोग परेशान हैं।

------------------------

शादिक मोहम्मद का कहना है कि टैक्सी चालक और बस चालक दुकानों के आगे अपनी गाड़ियां खड़ी कर देते है। इस कारण उनके व्यापार पर असर पड़ रहा है। अगर इन लोगों को दुकान के आगे से गाड़ी हटाने के लिए कहें तो यह लड़ाई झगड़ा शुरू कर देते हैं। प्रशासन को टैक्सी खड़े करने व बसों के रूकने के लिए स्थान निश्चित करना चाहिए।

------------------------

विधायक सुभाष ठाकुर ने कहा कि लोगों को मुलभूत सुविधाएं प्रदान करना उनकी प्राथमिकता है। मगर उसके लिए पंचायत और स्थानीय व्यापर मंडल को भी इसमें सरकार का सहयोग करना होगा। अगर कुठेड़ा शहर में कही जमीन चिह्नित की जाती है तो जल्दी ही बजट का प्रावधान करके सभी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.