Move to Jagran APP

बरसात में लोगों पर भारी पड़ सकती है विभाग की लापरवाही

संवाद सहयोगी घुमारवीं बरसात का मौसम दस्तक देने वाला है लेकिन राष्ट्रीय उच्च मार्ग कंदरौर

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 03:59 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 03:59 PM (IST)
बरसात में लोगों पर भारी पड़ सकती है विभाग की लापरवाही
बरसात में लोगों पर भारी पड़ सकती है विभाग की लापरवाही

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : बरसात का मौसम दस्तक देने वाला है लेकिन राष्ट्रीय उच्च मार्ग कंदरौर-हमीरपुर पर स्थित घुमारवीं में नालियों की सफाई करवाने के लिए एनएच के अधिकारी रुचि नहीं दिखा रहे हैं। हालात यह हैं कि नालियां मिट्टी से भर गई हैं वहीं इन नालियों को खरपतवार ने भी अपने शिकंजे में लिया है। ऐसे में बारिश का पानी सड़क पर बहते हुए पुल पर एकत्रित हो जाता है क्योंकि पुल के ऊपर भी पानी की निकासी के लिए कोई उचित व्यवस्था नहीं है। पुल पर पानी की निकासी के लिए बनाए गए स्थान भी मिट्टी से भर गए हैं।

loksabha election banner

वहीं विभाग के अधिकारियों की लापरवाही इतनी बढ़ गई है कि निर्माणाधीन पुल के साथ क्रैश बेरियर भी नहीं लगाया गया है।

वहीं लोक निर्माण विभाग के एसडीओ धर्मचंद ने कहा कि जल्द ही निकासी नालियों की मरम्मत कर दी जाएगी।

-------------

पंचायत ने की बाड़ा दा घाट से बम्म सड़क को सुधारने की मांग

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : घुमारवीं उपमंडल के तहत बाड़ा दा घाट से बम्म की सड़क का निर्माणकार्य एक वर्ष बाद भी पूरा न होने पर सलाओं पंचायत के प्रतिनिधियों ने पंचायत में प्रस्ताव कर सड़क के निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने के लिए लोक निर्माण विभाग से गुहार लगाई है।

लोगों का कहना है कि बाड़ा दा घाट से बम्म तक टारिग विभिन्न स्थानों पर पूरी तरह उखड़ गई है जिसके कारण सड़क ने कई स्थानों से नाले का रूप धारण कर लिया है। सडक की हालत को सुधारने के लिए ग्राम पंचायत सलाओं की प्रधान सुलक्षणा ने पंचायत में प्रस्ताव पारित कर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से द्रुग खड्ड पर बने अधूरे पुल के कार्य को पूर्ण करने और सड़क की हालत सुधारने की मांग की है।

स्थानीय लोगों में राजेश पठानिया , विद्यासागर, तृप्ता पठानिया, पूनम देवी, जगदीश कुमार, शेर सिंह, सुरेश कुमार, संजीव कुमार, कमला देवी, कश्मीर चन्द सहित अन्य ने सरकार व विभाग से इसे जल्द अंतिम रूप देने की मांग की है।

लोक निर्माण विभाग उपमंडल भराड़ी के सहायक अभियंता शशिकांत शर्मा ने बताया कि 26 जून को इस सड़क का निरीक्षण करने के लिए स्टेट क्वालिटी मॉनीटर आए हुए थे और उनकी मौजूदगी में दोनों ठेकेदारों को बुलाया था। इस दौरान उन्हें आदेश दिया गया कि बची हुई सड़क का कार्य 10 दिन में निपटाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.