संवाद सहयोगी, स्वारघाट : शिक्षा खंड स्वारघाट के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जकातखाना में चार दिवसीय 24वीं खडस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में सात प्रतियोगिताओं में पहला स्थान हासिल करने के साथ ही उपखंड जकातखाना ने सर्वश्रेष्ठ उपखंड का खिताब भी अपने नाम कर लिया। इस खेलकूद प्रतियोगिता में सात उपखंडों के लगभग 300 खिलाड़ियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में जौहर दिखाए।

लड़कों की कबड्ड़ी प्रतियोगिता में बैहल ने छड़ोल को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया। लड़कियों की इस प्रतियोगिता में छड़ोल विजेता तथा दुलहेत की टीम उपविजेता रही। लड़कों की खो खो प्रतियोगिता में जकातखाना प्रथम व दबट दूसरे स्थान पर रहा। लड़कियों में की इस प्रतियोगिता में जकातखाना ने बैहल को शिकस्त देकर पहला स्थान हासिल किया।

बैड¨मटन प्रतियोगिता के दोनों वर्गों में जकातखाना प्रथम तथा नैना देवी ने दूसरा स्थान हासिल किया। वालीबॉल प्रतियोगिता में भी जकातखाना का ही दबदबा रह। जबकि दूसरे स्थान पर दबट की टीम रही। लोकनृत्य व समूहगान में भी जकातखाना पहले व नैना देवी दूसरे स्थान पर रहे।

एथलेटिक्स में 50 मीटर की छात्र वर्ग के मुकाबले में दबट के जशन प्रीत ने पहला स्थान हासिल किया जबकि दुलहेत का चंदन दूसरे स्थान पर रहा। लड़कियों में दबट की अलका प्रथम व छडोल की माया दूसरे स्थान पर रही। 100 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में लड़कों में दबट का प्रशांत प्रथम तथा बैहल का साहिल दूसरे स्थान पर रहा। लड़कियों में दबट की कोमल प्रथम तथा छडोल की माया दूसरे स्थान पर रही। 200 मीटर दौड़ मे दबट का जशन प्रीत पहले व सिद्धसुह का जय किशन दूसरे स्थान पर रहा जबकि लड़कियों में छडोल की माया पहले व जकातखाना की आयुषी दूसरे स्थान पर रही। विजेता व उपविजेता टीमों के खिलाड़ियों को समापन समारोह के मुख्य अतिथि ग्राम पंचायत टाली के प्रधान रूप लाल ठाकुर ने सम्मानित किया। खंड क्रीड़ा संघ के महासचिव रणजीत ¨सह ठाकुर ने बताया की खेलकूद प्रतियोगिता में स्थानीय लोगों, महिला मण्डलों तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का पूरा सहयोग रहा । अगली खंडस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कल्लर में होगी। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी शिव कुमार शर्मा, प्रधानाचार्य हंस राज शांडिल, कृष्ण लाल चंदेल, प्राथमिक शिक्षक संघ जिला बिलासपुर के अध्यक्ष रणजीत ¨सह ठाकुर, सरवन ¨सह ठाकुर, भूपेंद्र ¨सह, सदा राम ठाकुर, विजय पाल ठाकुर, निक्का राम ठाकुर सहित क्षेत्र के कई लोग उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran