Move to Jagran APP

दो दिन में भवन से बकरियां बाहर कर व सफाई करने के निर्देश

जिला बिलासपुर के श्रीनयनादेवी विधानसभा क्षेत्र के तहत मुख्यमंत्री आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल स्वाहण से बकरियां बाहर करने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Aug 2022 04:46 PM (IST)Updated: Tue, 23 Aug 2022 04:46 PM (IST)
दो दिन में भवन से बकरियां बाहर कर व सफाई करने के निर्देश
दो दिन में भवन से बकरियां बाहर कर व सफाई करने के निर्देश

श्याम शर्मा, स्वाहण

loksabha election banner

जिला बिलासपुर के श्रीनयनादेवी विधानसभा क्षेत्र के तहत मुख्यमंत्री आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला स्वाहण के निकट अध्यापकों के लिए बने कमरों में बकरियां बांधने के मामले में प्रशासन ने सख्ती दिखाई है। स्थानीय प्रशासन ने इस संबंध में स्कूल प्रबंधन को सख्त निर्देश दिए हैं ताकि दोबारा ऐसी घटना न हो। इस मामले को समाचार पत्र दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके अगले ही दिन बकरियां बांधने वाले व्यक्ति को स्कूल में बुलाया गया। उक्त व्यक्ति को स्कूल प्रबंधन ने निर्देश दिए हैं कि वह दो दिन में इस भवन को अच्छी तरह साफ कर सैनिटाइज भी करे।

ज्ञात हो कि इस स्कूल में करीब चार सौ बच्चे पढ़ाई करते हैं। स्कूल में ऐसे कई अध्यापक हैं जो किराये के कमरों में रहते हैं। इस भवन की अगर समय पर मरम्मत होती तो करीब पांच से छह अध्यापकों के ठहरने का इंतजाम इस भवन में होता। लेकिन भवन की अनदेखी और अज्ञात लोगों द्वारा बकरियां बांधने से इस भवन की हालत अब जर्जर हो चुकी है। -----------------

इस स्कूल का यह भवन करीब 50 वर्ष पहले बनाया गया था। इस भवन में काफी लंबे समय तक अध्यापक बतौर रिहायश रहते थे, लेकिन अब कुछ साल से भवन खाली था। जानकारी मिली है कि 2008 तक इस इमारत में अध्यापक रहते थे। अब कोरोना के बाद इस भवन की हालत और खस्ता हो गई थी।

-मनोहर ठाकुर, एसएमसी प्रधान। स्कूल परिसर में बकरियां बांधने वाले व्यक्ति को स्कूल बुलाया था। उक्त व्यक्ति से लिखित बयान लिया है कि वह दोबारा ऐसी हरकत नहीं करेगा। साथ ही उसे दो दिन में भवन को खाली करने तथा साफ व सैनिटाइज करवाने को कहा है, नहीं तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

-श्याम सिंह ठाकुर, प्रिंसिपल, सीनियर सेकेंडरी स्कूल स्वाहण।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.