Move to Jagran APP

री में टावर धंसा, पंजाब-हरियाणा की बिजली कट

भूस्खलन की वजह से बीबीएमबी की उच्च विद्युत क्षमता वाली लाइन का एक टावर लड़खड़ा गया है।

By Edited By: Published: Fri, 31 Aug 2018 08:04 PM (IST)Updated: Sat, 01 Sep 2018 11:51 AM (IST)
री में टावर धंसा, पंजाब-हरियाणा की बिजली कट
री में टावर धंसा, पंजाब-हरियाणा की बिजली कट

स्वारघाट, जेएनएन। मंडी जिले के डैहर पावर हाउस से पंजाब के आनंदपुर साहिब के अंतर्गत गंगूवाल के लिए गई बीबीएमबी की उच्च विद्युत क्षमता वाली लाइन का एक टावर री पंचायत में भूस्खलन के चलते लड़खड़ा गया है। बिलासपुर जिले की रि पंचायत में टावर के एक हिस्से के नीचे से डंगा धंसने के कारण पंचायत के लोगों ने स्थानीय प्रशासन व विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को सूचना दी।

loksabha election banner

प्रशासन ने मौके पर जाकर इस टावर की विद्युत आपूर्ति को बीबीएमबी के अधिकारियों से बातचीत करने के बाद बंद करवा दिया है। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने इस टावर लाइन के दायरे में पड़ने वाले आबादी वाले इलाकों, स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों को खाली करवा लिया है। मरम्मत होने तक स्कूलों में छुट्टियां रहेंगी। यह जानकारी एसडीएम अनिल चौहान ने दी।

सूत्रों ने बताया कि फोरलेन के निर्माण में जुटी हुई कंपनी के ठेकेदारों की ओर से की गई कटिंग के चलते ही यहां भूस्खलन हुआ है। सूचना मिलने के बाद बीबीएमबी के अधिकारियों ने भी मौके का मुआयना किया और टावर लाइन की मरम्मत शुरू कर दी गई है। विद्युत आपूर्ति ठप रहने के कारण इसका असर पंजाब व हरियाणा में विद्युत संकट के रूप में पड़ सकता है।

उधर, बीबीएमबी ने यह दावा किया है कि उनके पास विद्युत की कमी नहीं है और वैकल्पिक माध्यम से विद्युत आपूर्ति जारी रखी जाएगी। बीबीएमबी के एपीआरओ ने कहा कि वह इस समय गुरुग्राम हैं। इस बारे में एसई पावर हाउस डैहर ही बता सकते हैं। वहीं, एसई पावर हाउस से बात नहीं हो पाई। एसडीएम अनिल चौहान ने बताया कि यह टावर लाइन बिलासपुर जिले से होते हुए स्वारघाट उपमंडल री पंचायत के गडा गांव से होकर जाती है। इसी गडा गांव में टावर नंबर 107 इस बरसात में हुए भूस्खलन की चपेट में आ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.