Move to Jagran APP

डरोह टिक्कर गांव में दो मंजिला मकान राख

संवाद सहयोगी, झंडूता/कलोल : झंडूत्ता उपमंडल की जेजवीं पंचायत क्षेत्र के गांव में एक व्यक्ति क

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 03:59 PM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 03:59 PM (IST)
डरोह टिक्कर गांव में दो मंजिला मकान राख
डरोह टिक्कर गांव में दो मंजिला मकान राख

संवाद सहयोगी, झंडूता/कलोल : झंडूत्ता उपमंडल की जेजवीं पंचायत क्षेत्र के गांव में एक व्यक्ति का दो मंजिला स्लेटपोश मकान आग की भेंट चढ़ गया। घर में अकेली मौजूद 95 साल की बुजुर्ग महिला ने जब घर की दूसरी मंजिल में आग की लपटें देखी तो उसने तुरंत घर से बाहर निकल कर आसपास के लोगों को मदद के लिए पुकारा। करीब आधे घंटे के बाद लोग मौके पर पहुंचे और आग बुझाने की कोशिश करने लगे। आग को पूरी तरह नियंत्रित करने तक दो मंजिला मकान के छह कमरे पूरी तरह राख के ढेर में बदल गए हैं। भीतर रखी हुई पूरी ¨जदगी भर की कमाई और संपत्ति स्वाह हो गई है। रहने खाने-पीने के सामान के अलावा अलमारी में रखे हुए तमाम जरूरी कागजात और दस्तावेज भी आग की भेंट चढ़ गए हैं। ऐसे में यह प्रभावित परिवार सड़क पर आ गया है। नायब तहसीलदार ने मौका करके प्रभावित परिवार को 10,000 की फौरी राहत दी है। अब आगे की ¨जदगी काटने के लिए परिवार के सिर पर छत नहीं बची है। ऐसे में अब प्रभावितों को उनके पड़ोस के घर में ही फिलहाल शरण दी गई है। इस घटना के लगभग छह घंटे बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंच पाई।

loksabha election banner

झंडूता उपमंडल की ग्राम पंचायत जेजवीं के तहत डरोह टिककर गांव आता है। प्रधान राजेश शर्मा ने बताया कि इस गांव के भागीरथ शर्मा का पुराना दो मंजिला स्लेट पोश मकान था। उसके बहू और बेटा सोलन जिले के बद्दी में रहते हैं, बच्चे भी उनके साथ रहते हैं लेकिन भागीरथ शर्मा और उनकी मां कौशल्या देवी इस पुराने दो मंजिले घर में रहते थे। भागीरथ शर्मा दिहाड़ी मजदूरी का काम करता है। इस काम को निपटाने के लिए वह बुधवार सुबह अपने किसी अन्य गांव में चला गया था। इस दौरान निचली मंजिल में उसकी 95 वर्ष की मां कौशल्या देवी रह रही थी। राजेश शर्मा ने बताया कि कौशल्या देवी को जब घर की दूसरी मंजिल पर आग की लपटें दिखी तो उसने आसपास के इलाके के लोगों को इकट्ठा किया तथा अपने बेटे भागीरथ शर्मा को भी सूचित किया। कई घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर तो काबू कर लिया। आग से भागीरथ शर्मा का सब सामान नगदी, आभूषण सहित अन्य सामान राख हो गया। अब इस परिवार को रहने के लिए कोई घर नहीं बचा है। अग्निकांड में राजस्व विभाग ने लगभग 15,00000 रुपये का नुकसान इस घटना में इस परिवार को होने का अनुमान लगाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.