Move to Jagran APP

Himachal Fire: मकान में लगी भीषण आग, नन्हें बच्चे की ऐसे बची जान; तीन लाख का सामान जलकर राख

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना शनिवार सुबह करीब 9 बजे करीब घटी परिवार के मुखिया सोहनलाल ने बताया की जब यह घटना हुई तब परिवार के सदस्य इधर उधर थे लेकिन अखिलेश शर्मा सुपुत्र सोहनलाल गांव औहर प्लेह अपने नन्हे बच्चे के साथ दूसरी मंजिल के कमरे में था।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sat, 29 Apr 2023 02:26 PM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2023 02:26 PM (IST)
Himachal Fire: मकान में लगी भीषण आग, नन्हें बच्चे की ऐसे बची जान; तीन लाख का सामान जलकर राख
फ्रिज का शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है आगजनी का कारण

भगेड़,संवाद सहयोगी। पुलिस थाना घुमारवीं के अंतर्गत पड़ने वाले ग्राम पंचायत औहर के गांव औहर प्लेह में एक रिहायशी मकान में आग लगने से तीन लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने का कोई समाचार नहीं है। मौके पर पुलिस टीम व अग्निशमन की गाड़ी पहुंच गई थी।

loksabha election banner

स्थानीय लोगों व दमकल विभाग की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया है। घटना का पता लगते ही एसडीएम घुमारवीं गौरव चौधरी औहर पंचायत की प्रधान प्रेमलता ठाकुर उपप्रधान रणजीत वर्धन पटवारी भी मौके पर पहुंच गए थे।

अचानक रसोई घर में लगी आग

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना शनिवार सुबह करीब 9 बजे करीब घटी परिवार के मुखिया सोहनलाल ने बताया की जब यह घटना हुई तब परिवार के सदस्य इधर उधर थे, लेकिन अखिलेश शर्मा सुपुत्र सोहनलाल गांव औहर प्लेह अपने नन्हे बच्चे के साथ दूसरी मंजिल के कमरे में था। इस दौरान साथ ही रसोई घर से धुएं की लपटें निकलना शुरू हो गई, जब उनके साथ लगते घरों के लोगों ने धुएं की लपटें निकलती देखी तो वह मौके पर पहुंच गए तथा अखिलेश शर्मा बच्चे को लेकर बाहर निकल गए तथा बड़ा हादसा होने से बच गया।

जब तक दमकल की गाड़ी वहां पहुंचती तब तक स्थानीय लोगों ने पर काबू पाने का प्रयास किया, जिस में शामिल राजेंद्र कुमार राकेश कुमार प्यारेलाल तथा गांव की नवविवाहित बहुओ ने खूब साहस दिखाया।

सामान जलकर हुआ राख

इलेक्ट्रिशियन राजेंद्र कुमार ने बताया कि रसोई घर में रखे फ्रिज में आग भड़की हुई थी तथा काला धुआं निकल रहा था, जिस वजह से वहां तक पहुंचना मुश्किल हो गया था कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था, जैसे तैसे रसोई घर में पहुंचे तो पानी फेंक कर फ्रिज की आग बुझाई, हालांकि इस आगजनी घटना में रसोई में रखे सारे बर्तन व खाद्य वस्तुएं जलकर खराब हो गई थी।

इसके अलावा अन्य कमरे भी काले धुएं की वजह से खराब हो गए साथ ही वहां पर गैस का सिलेंडर भी था, लेकिन उसे भी बाहर निकाल कर फेंक दिया जबकि फ्रिज पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गया था। यदि आग बुझाने में थोड़ी सी देरी हो जाती तो बहुत बड़ी घटना घट सकती थी, हालांकि अग्निशामक विभाग की छोटी गाड़ी व अन्य लोग भी मौके पर एकत्रित हो गए थे प्रशासन की ओर से एसडीएम घुमारवी गौरव चौधरी ने मौके का जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.