संवाद सहयोगी, घुमारवीं : प्रदेश में ब्रेस्ट कैंसर को रोकने तथा उसकी जांच के लिए रोटरी क्लब की ओर से घुमारवीं में मेमोग्राफी कैंप का आयोजन किया जा रहा है। रोटरी क्लब घुमारवीं के अध्यक्ष अनिल शर्मा तथा प्रोजेक्ट इंचार्ज शशि गौतम ने बताया कि कैंप 23 अक्टूबर को सुबह 10 से सायं पांच बजे तक होटल एम फोर यू में लगेगा। उन्होंने बताया कि रोटरी क्लब की ओर से यह आयोजन तीन जिलों में किया जा रहा है, जिनमें बिलासपुर के साथ साथ मंडी और कुल्लू शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि यह टेस्ट महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर की आरंभिक जांच के लिए किया जाता है। प्रोजेक्ट इंचार्ज शशि गौतम ने बताया कि वह हर महिला जिसकी उम्र 40 वर्ष या इससे अधिक है उसे कम से कम दो साल में एक बार यह टेस्ट जरूर करवाना चाहिए। इस दिन करीब 60 से अधिक महिलाओं का टेस्ट किया जाएगा, जिसके लिए पहले पंजीकरण करवाना जरुरी हैं, पंजीकरण पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगा। जालंधर से एक विशेष वोल्वो बस जिसमें मेमोग्राफी की मशीनें लगी हुई हैं, उसके द्वारा घुमारवीं व इसके आसपास के इलाकों की महिलाओं की मेमोग्राफी मुफ्त की जाएगी।

----------

अनुराग के जन्मदिन पर स्वच्छता अभियान चलाएगा क्रिकेट संघ : जगोता

सचित्र :

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : बिलासपुर क्रिकेट संघ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के 47वें जन्मदिन पर 24 अक्टूबर को स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। जिला के 47 स्थानों पर स्वच्छता अभियान किया जाएगा। इस दिन 470 क्विटल कूड़ा इकट्ठा किया जाएगा, 47 सौ लोग अभियान में शामिल होंगे। यहां पर क्रिकेट संघ के सचिव विशाल जगोता ने बताया कि क्रिकेट संघ के इस अभियान में सभी खेल संघ भी बढ़ चढ़ कर अपना सहयोग दे रहे हैं। 24 से 31 अक्टूबर तक प्रेरणा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा और इस दौरान समाजसेवा के कार्य भी किए जाएंगे।

अभियान को जिले के चारों विकास खंडों में चलाया जाएगा, जिसके लिए संयोजक भी तैनात किए गए हैं। इसके तहत बिलासपुर सदर के लिए जितेंद्र ठाकुर, घुमारवीं के लिए सौरभ पटियाल, श्रीनयना देवी के लिए मुकेश नड्डा व बरठीं क्षेत्र के लिए कमल महाजन को जिम्मेदारी दी गई है। इसी तरह जिला स्तर पर भी राज कुमार राणा, विजय सोनी, सतीश कुमार बंदला वाले व रतन लाल ठाकुर को प्रभारी नियुक्त किया गया है। जो भी प्लास्टिक का कचरा एकत्रित होगा, उसे नगर परिषद को बेचकर जो पैसा एकत्रित होगा, उससे जरूरतमंद परिवार की मदद की जाएगी। बिलासपुर क्रिकेट संघ की ओर से घुमारवीं में 24 अक्टूबर शाम को आतिशबाजी का प्रदर्शन भी किया जाएगा।

Edited By: Jagran