Move to Jagran APP

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में 'पटवार घर' के लिए किसान ने दान की 3 एकड़ जमीन

Bilaspur News ब‍िलासपुर में पटवार घर के लिए किसान ने 3 एकड़ जमीन दान की है। अधिकारी ने कहा कि एक बार नया कार्यालय बन जाने के बाद 12 राजस्व गांवों के लगभग 4000 लोगों की सेवा होगी जिसमें सई खारसी दिकथली बदनू और सुई सुरहर पंचायत शामिल हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sat, 20 May 2023 02:38 PM (IST)Updated: Sat, 20 May 2023 02:38 PM (IST)
Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में 'पटवार घर' के लिए किसान ने दान की 3 एकड़ जमीन
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में 'पटवार घर' के लिए किसान ने दान की 3 एकड़ जमीन

बिलासपुर, पीटीआई: खारसी चौक इलाके में 74 वर्षीय एक किसान ने अपनी 20 लाख रुपये कीमत की तीन एकड़ उपजाऊ जमीन पटवार घर या लेखा कार्यालय के निर्माण के लिए अधिकारियों को दान कर दी। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने दी। भागीरथ शर्मा ने दो दिन पहले जमीन राजस्व विभाग को दान में दी थी।

loksabha election banner

नया कार्यालय बनने के बाद 4,000 लोगों की होगी सेवा

अधिकारी ने कहा कि एक बार नया कार्यालय बन जाने के बाद 12 राजस्व गांवों के लगभग 4,000 लोगों की सेवा होगी, जिसमें सई खारसी, दिकथली बदनू और सुई सुरहर पंचायत शामिल हैं। भागीरथ सामान्य पृष्ठभूमि से संबंध रखते हैं और खेती करके अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं। उनकी चारों बेटियों की शादी हो चुकी है। उनके दो बेटों में से एक पेट्रोल पंप पर काम करता है और दूसरा टैक्सी ड्राइवर है।

पटवार घर को चलाया जा रहा था एक कमरे से

2021 से पटवार घर को एक कमरे से चलाया जा रहा था। प्रखंड विकास पदाधिकारी साईं खारसी आत्मदेव शर्मा ने कहा कि भूमि हस्तांतरण की सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं और दानकर्ता भागीरथ और उनके परिवार की ओर से कोई मांग नहीं की गई है। अधिकारी ने कहा कि भागीरथ शर्मा ने एक ऐसे समय में एक उदाहरण पेश किया है जब तुच्छ भूमि विवादों को लेकर रिश्ते मिनटों में टूट जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.