Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा व पुलिस निगरानी में हुई भर्ती परीक्षा

पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए रविवार को आयोजित लिखित परीक्षा जिला बिलासपुर के आठ केंद्रों में करवाई गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 06:14 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 06:14 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा व पुलिस निगरानी में हुई भर्ती परीक्षा
कड़ी सुरक्षा व पुलिस निगरानी में हुई भर्ती परीक्षा

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए रविवार को आयोजित लिखित परीक्षा जिला बिलासपुर के आठ केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व पुलिस निगरानी में करवाई गई। केंद्रों पर पहुंचे परीक्षार्थियों की चार बार चेकिग कर प्रवेश दिया गया। इस दौरान परीक्षार्थियों से टोपी-कैप, बेल्ट, पर्स, मोबाइल फोन, घड़ी व अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण परीक्षा केंद्र के बाहर रखवाए गए।

prime article banner

अभ्यर्थियों को जारी एडमिट कार्ड में अभ्यर्थियों को नौ बजे केंद्र पर रिपोर्ट करने के निर्देश थे, लेकिन कुछ अभ्यर्थी सुबह आठ बजे ही केंद्र के बाहर पहुंच गए थे। सभी केंद्रों पर चेकिग के लिए पुलिस बल तैनात रहा। सबसे पहले अभ्यर्थी का गेट पर ही एडमिट कार्ड चेक किया गया। उसके बाद दूसरे चरण में स्केनिग की गई। तीसरे चरण में कपड़ों की चेकिंग की गई। चौथे चरण में जूतों को खुलवाकर तथा टोपी-कैप, बेल्ट, पर्स, मोबाइल फोन, घड़ी व अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण को बाहर रखवाया गया। बैग व पानी की बोतल भी परीक्षा केंद्र में ले जाने की मनाही रही। परीक्षा के बेहतर संचालन के लिए सभी केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे और जैमर लगे थे। एक घंटे तक चली परीक्षा की पूरी वीडियोग्राफी विभाग ने करवाई।

पेपर देने के बाद केंद्रों से निकले अभ्यर्थियों से पेपर को लेकर बात की गई। इसमें उन्होंने बताया कि इस बार का पेपर पिछले पेपर के मुकाबले मुश्किल रहा। बॉक्स दिव्या ने बताया कि रिजनिग के सवाल कुछ सवाल काफी मुश्किल थे। वहीं जरनल नॉलेज में कुछ सवाल काफी गहराई में पूछ लिए गए थे। पेपर के अनुसार इस बार मेरिट कम रहेगी।

एक अभ्यर्थी अभय ने बताया कि पेपर ज्यादा अच्छा नहीं हुआ है। पिछले पेपर के मुकाबले इस बार पेपर काफी मुश्किल रहा। ---------------------

परीक्षा में 4185 अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किए थे, इसमें से 278 अभ्यर्थी परीक्षा में गैर हाजिर रहे। उपस्थिति का प्रतिशत 93.35 रहा। इस परीक्षा में 11 राजपत्रित अधिकारी, आठ केंद्र अधीक्षक, 12 विडियोग्राफर, 154 इनविजिलेटर, कालेज व स्कूल प्रवक्ताओं को तैनात किया गया था। हर परीक्षा केंद्र में जैमर व सीसीटीवी कैमरा थे।

-एसआर राणा, पुलिस अधीक्षक बिलासपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.