संवाद सहयोगी, घुमारवीं : नगर परिषद घुमारवीं के तहत दकड़ी चौक पर राहगीरों के चलने के लिए बनाए फुटपाथ पर दुकानदारों ने अतिक्रमण कर अपना कब्जा जमा लिया है। इस कारण पैदल चलने वाले लोगों परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि नगर परिषद ने दुकानदारों को दुकान के बाहर समान रखने से मना किया है लेकिन इन दुकानदारों के ऊपर आदेशों का कोई असर नहीं है। फुटपाथ पर दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण के कारण राहगीरों को मजबूरी में सड़क के ऊपर चलना पड़ रहा है। लेकिन दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए न तो नगर परिषद अधिकारियों द्वारा ठोस कदम उठाए जा रहे हैं और न ही प्रशासन द्वारा उचित कार्रवाई की जा रही है। लाखों खर्च कर बनाए इस फुटपाथ का लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है लेकिन दुकानदार इसका पूरा लाभ उठा रहे हैं।

लोगों का कहना है कि फुटपाथ का निर्माण राहगीरों के प्रयोग करने के लिए किया गया है लेकिन फुटपाथ का निर्माण होने के बाद भी राहगीरों को सड़क पर चलना पड़ रहा है। ऐसे में किसी प्रकार के बड़े हादसे से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। लोगों का कहना है कि नगर परिषद तथा स्थानीय प्रशासन को अतिक्रमण कर फुटपाथ पर कब्जा जमा कर बैठे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लानी चाहिए ताकि राहगीरों को फुटपाथ का लाभ मिल सके।

----------------------

कार्रवाई की जाएगी : संजय कुमार

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि मामला उनके ध्यान में आ गया है। अगर दुकानदारों ने फुटपाथ के ऊपर अपनी दुकानदारी लगाई है तो नियमों के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी और उन्हें दंडित किया जाएगा।

Posted By: Jagran