Move to Jagran APP

उपायुक्त ने जांची मतगणना की तैयारियां

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों की 18 दिसंबर को होने वाली मतगणना क

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Dec 2017 08:28 PM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2017 08:28 PM (IST)
उपायुक्त ने जांची मतगणना की तैयारियां
उपायुक्त ने जांची मतगणना की तैयारियां

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों की 18 दिसंबर को होने वाली मतगणना को लेकर वीरवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त बिलासपुर ऋग्वेद ठाकुर ने घुमारवीं व झंडूता विधानसभा क्षेत्र में मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया, जहां उन्होंने मतगणना कक्षों में स्थापित मतगणना टेबल, राजनीतिक दलों के एजेंटों व संबंधित अधिकारियों के कार्यस्थलों का अवलोकन किया। साथ ही रिटर्निंग अधिकारियों सहित गणना में कार्यरत विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को जरूरी निर्देश भी दिए।

loksabha election banner

ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित मापदंडों को पूर्णतय सजगता से कार्यरूप देने के लिए सभी टीम वर्क की भावना से कार्य करें, ताकि किसी भी स्तर पर कोई भी अव्यवस्था परिलक्षित न हो। निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार मतगणना कक्ष में भारत निर्वाचन आयोग के पर्यवेक्षक तथा रिटर्निंग अधिकारी के अलावा किसी भी स्तर के अधिकारी, कर्मचारी अथवा प्रत्याशी या समर्थकों को मोबाइल ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। जिस पर कड़ाई से अमल करवाया जाना जरूरी है। गणना कक्ष में किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न हो, इसके लिए संबंधित अधिकारी पूर्ण सजगता एवं तत्परता से कार्य करें। उन्होंने मतगणना के राउंड वाइज परिणामों को शीघ्रता से लोगों तक पहुंचाने के लिए ध्वनी प्रसार यंत्रों व अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया। साथ ही लोगों तक स्पष्ट व शीघ्र आवाज का सम्प्रेशण हो, इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अंजुम आरा, एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी घुमारवीं अनुपम ठाकुर, एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी झंडूता नवीन शर्मा व सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी आरके श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

---------------------

100 मीटर में नहीं होगी प्रवेश की अनुमति

उपायुक्त के दिशानिर्देशानुसार मतगणना भवन से 100 मीटर की परिधि में किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी, जिसके लिए उन्होंने पुलिस अधिकारियों को उचित निर्देश दिए हैं। मतगणना के दिन पास धारकों के प्रवेश व अन्य जन साधारण के मतगणना भवन से 100 मीटर की दूरी पर ठहराव के लिए पूर्ण संयम व धैर्य से अपने कर्तव्यों को निवर्हन करते हुए शांति व सुरक्षा का जिम्मा संभालें।

---------------------

सात बजे होगा मतगणना कक्ष में प्रवेश

18 दिसंबर को मतगणना कक्ष में प्रवेश का समय सात बजे निर्धारित है, ताकि भारत चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशानुसार आठ बजे से मतगणना का कार्य आरंभ किया जा सके। चारों विधानसभा क्षेत्रों में मीडिया सेंटरों में मीडिया कर्मियों को व्यापक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। हर मतगणना राउंड के पश्चात मीडिया कक्ष में मीडिया कर्मियों के साथ सूचना का आदान-प्रदान भी किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.