Move to Jagran APP

सारटी गांव में विद्युत उपकरण बने शोपीस

संवाद सहयोगी दकड़ी चौक (घुमारवीं) उपमंडल घुमारवीं के की फटोह पंचायत के सारटी गा

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 04:10 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 04:10 PM (IST)
सारटी गांव में विद्युत उपकरण बने शोपीस
सारटी गांव में विद्युत उपकरण बने शोपीस

संवाद सहयोगी, दकड़ी चौक (घुमारवीं) : उपमंडल घुमारवीं के की फटोह पंचायत के सारटी गांव में ग्रामीण लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं। इस कारण उन्हें कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि यह समस्या पिछले काफी लंबे समय से बरकरार है। इसके समाधान करने के लिए बोर्ड के अधिकारी भी कोई कदम नहीं उठा रहे हैं। सारटी गांव के एक प्रतिनिधिमंडल ने बामटा जिला परिषद सदस्य गौरव शर्मा की अगुवाई में विद्युत बोर्ड के अधिशाषी अभियंता को एक ज्ञापन सौंपकर समस्या का समाधान करने की मांग की है।

loksabha election banner

ग्रामीण संदीप, धर्म सिंह, जलालदीन, मजनू राम, फारूख, संध्या देवी, बिमला, सरोज, रशीदो, कश्मीरा व रहीदान ने बताया कि सारटी गांव में पिछले तीन चार माह से कम वोल्टेज के कारण बिजली के उपकरण काम नहीं करते हैं। यह शोपीस बनकर रह गए हैं। उनकी दिक्कत अभी तक दूर नहीं हुई है। बरसात में उन्हें बिना पंखे के रहने को मजबूर होना पड़ रहा है। लो वोल्टेज की समस्या के चलते मोबाइल फोन चार्ज नहीं हो रहे हैं। इससे बच्चों की आनलाइन पढ़ाई भी बाधित हो रही है।

उनका कहना है कि पहले कम वोल्टेज की समस्या नहीं थी। अब यह समस्या बढ़ती जा रही है। जिला पार्षद गौरव शर्मा ने विद्युत बोर्ड के अधिकारियों से ग्रामीणों की इस समस्या का शीघ्र समाधान करने की मांग की है। अन्यथा वह ग्रामीणों के साथ मिलकर आगामी रणनीति तय करेंगे। विद्युत बोर्ड के अधीक्षक अभियंता ने शीघ्र ही नया ट्रांसफार्मर लगाने का आश्वासन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.