संवाद सहयोगी, शाहतलाई : विधानसभा क्षेत्र झंडूता के तहत मंगलवार को बच्छरेटू में लखदाता दंगल कमेटी की ओर से दंगल का आयोजन किया गया। दंगल में हिमाचल के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, जम्मू कश्मीर के पहलवानों ने अपने दावपेचों से लोगों का मनोरंजन किया। दंगल में विभिन्न मुकाबले आयोजित किये जिसमें पहलवानों ने अपन दावपेचों से लोगों की वाहवाही लूटी। लोगों ने हो हल्ला करते हुए पहलवानों का हौसला बढ़ाया। लखदाता दंगल कमेटी बच्छरेटू के अखाड़ा प्रबंधक कपिल शर्मा ने बताया कि अंडर-11 वर्ग में फाइनल मुकाबला घाघस के अजय और कोटधार के पंकज के बीच हुआ। इसमें दोनों की कुश्ती काफी रोचक रही। घागस के अजय ने अपने दावपेच चलते हुए पंकज को पटखनी दी।

छोटी माली के लिए जम्मू के अनिल व चंबा के रसीद ने आपस में जोर आजमाइश की जिसमें जम्मू के अनिल ने चंबा के रसीद को पराजित किया। अंडर-11 के विजेता अजय को 11 सौ रुपये तथा उपविजेता पंकज को एक हजार रुपये तथा छोटी माली विजेता को 31 सौ व गुर्ज तथा उपविजेता 24 सौ रुपये का इनाम देकर सम्मानित किया। बड़ी माली में दिल्ली के सोनू व सोनीपत के कालू के बीच दाव चले जिसमें दिल्ली के सोनू ने सोनीपत के कालू को पराजित किया।

बड़ी माली के विजेता सोनू दिल्ली को 71 सौ रुपये नकद व गुर्ज तथा उपविजेता काला सोनीपत को 61 सौ रुपये नकद दिए। इस मौके पर लखदाता दंगल आयोजन समिति की ओर से सुभाष चंद, राजकुमार, होशियार सिंह, मदन लाल, सुभाष शर्मा, विधि चंद, दिनेश कुमार, गोविन्द, लक्की, बालकराम, पवन, जग्गू, प्रीतम, बबलू, जयदेव, कमलदेव सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस