बिलासपुर, जागरण संवाददाता। कांग्रेस के पूर्व विधायक बंबर ठाकुर के बेटे को आज जब घुमारवीं की एसएचओ एवं आईपीएस प्रोबेशनर सृष्टि पांडे की ओर से घुमाणी चौक पर स्थित बैरियर पर रोके जाने के बाद विवाद खड़ा हो गया। बेटे ने अपने पिता को फोन कर दिया ताे वह भी मौके पर पहुंच गए। इन्होंने बेटे की ओर से राशन बांटे जाने का हवाला देकर पुलिस की ओर से गैर कानूनी तरीके से बेटे को रोके जाने की बात कही और इस दौरान उनकी आईपीएस प्रोबेशनर सृष्टि पांडे के साथ बहस भी हो गई।

करीब दो घंटे तक घुमाणी चौक पर दोनों पक्षों में बहसबाजी चलती रही। बंबर ठाकुर ने आरोप लगाया कि जानबूूझकर उन्हें व उनके बेटे को निशाना बनाया जा रहा है। इस दौरान वह पुलिस की ओर से रुकने के लिए कहे जाने पर वह पास ही एक दुकान की शटर के पास बैठ गए।

बंबर ठाकुर ने कहा वह व उनका बेटा इस लॉकडाउन पीरियड में गरीब परिवारों को राशन बांटते हैं। इसलिए वह और उनका बेटा दोनों गाड़ी में आ रहे थे। पुलिस इस दौरान सड़क पर आते जाते हुए वाहनों की चेकिंग करती रही। इस पर भी बंबर ठाकुर ने पुलिस पर पक्षपात करने और बगैर परिमट व पास की गाड़ियों को मौके पर से सड़क पर जाने देने के आरोप लगाए। लेकिन आईपीएस प्रोबेशनर सृष्टि पांडे इस दौरान अपनी कार्रवाई मेें जुटी रही।

इधर, पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने कहा बंबर ठाकुर का बेटा इससे पहले भी दो बार कफयू का उल्लंघन कर चुका है और इस बार भी वह कफ्यू के दौरान पास का कथित तौर पर दुरुयोग करता हुआ पकड़ा गया। उसे जब रोका गया और पूछा गया तो उसने आइपीएस अधिकारी को कहा कि वह घर से आया और घर जा रहा है। इस पर उसे गाड़ी साइड में खड़ी करने के लिए कहा गया। दिवाकर शर्मा ने कहा कि वह बंबर ठाकुर के बेटे को आज फिर से एडवाइजरी नोटिस दे रहे हैं और जिन भी प्रशासनिक अधिकारी और मेजिस्ट्रेट ने उन्हें कफ्प्यू पास दिया है उसकी समीक्षा करने के लिए कह रहे हैं। क्योंकि पुलिस के संज्ञान में यह बात आई है कि उनके बेटे की ओर से कफर्यू पास का कथित तौर पर दुरुपयोग किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा आईपीएस अधिकारी के साथ हुए कथित दुव्यवहार की कार्रवाई वह अपने पक्ष से कर रही हैं। दिवाकर शर्मा ने कहा कि यह बंबर ठाकुर के बेटे को आखिरी चेतावनी है। अगर वह दोबारा से इस तरह की हरकत करता है तो इसके बाद पुलिस उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगी और उसे गिरफ्तार करके मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी। फिलहाल आज पुलिस ने कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है।

 

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस