Move to Jagran APP

एम्स बिलासपुर में जनवरी में बैठेगा एमबीबीएस का दूसरा बैच

जागरण संवाददाता बिलासपुर मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बिलासपुर जिला में एक दिवसीय

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 06:42 PM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 06:42 PM (IST)
एम्स बिलासपुर में जनवरी में बैठेगा एमबीबीएस का दूसरा बैच
एम्स बिलासपुर में जनवरी में बैठेगा एमबीबीएस का दूसरा बैच

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बिलासपुर जिला में एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने सदर बिलासपुर के विधायक सुभाष ठाकुर के पिता के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया औ उसके बाद कोठीपुरा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया तथा संस्थान के अधिकारियों के साथ बैठक की।

loksabha election banner

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को संस्थान के लिए विद्युत आपूर्ति की समुचित व्यवस्था करने तथा निर्धारित समय अवधि में स्वीकृतियां प्राप्त करने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए। साथ ही निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए एम्स के अधिकारियों को जिला प्रशासन के समन्वय से कार्य करना चाहिए।

इस अवसर पर एम्स के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि एम्स के प्रथम चरण का निर्माणकार्य 30 जून 2022 तक पूर्ण हो जाएगा और एमबीबीएस का दूसरा बैच इस वर्ष के अंत अथवा आगामी वर्ष के जनवरी तक आरंभ कर दिया जाएगा। यहां ओपीडी सेवाएं अगले माह तक आरंभ करने के प्रयास हैं। संस्थान में इस वर्ष की मई से टेलीमेडिसन सेवाएं आरंभ कर दी गई हैं तथा जून से क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में भी संस्थान की ओर से ओपीडी सेवाएं प्रदान की जा रही हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने संस्थान के एमबीबीएस के छात्रों के साथ भी संवाद किया। एम्स के निदेशक वीर सिंह नेगी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और उन्हें संस्थान की विभिन्न गतिविधियों से अवगत करवाया। उन्होंने सरकार से संस्थान के आस-पास विद्यालय खोलने के लिए भूमि प्रदान करने का भी आग्रह किया।

बैठक में शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, विधायक जेआर कटवाल, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा, उपायुक्त पंकज राय, पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र तोमर तथा एम्स के अधिकारी भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.