Move to Jagran APP

सभी घाट में 10 को चलाएं स्वच्छता अभियान

विकास कार्याें को गति देने के लिए उपायुक्त पंकज राय की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 09:34 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 09:34 PM (IST)
सभी घाट में 10 को चलाएं स्वच्छता अभियान
सभी घाट में 10 को चलाएं स्वच्छता अभियान

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : विकास कार्याें को गति देने के लिए उपायुक्त पंकज राय की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने एसडीएम सदर व झंडूता को लुहणू और ऋषिकेश सहित अन्य घाटों पर 10 जनवरी को स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश दिए। साथ ही एसडीएम घुमारवीं व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को घुमारवीं बाईपास का ट्रैस कार्य शीघ्र शुरू करने को कहा। उन्होंने एसडीएम को उनके अधिकार क्षेत्र में किए जाने वाले कार्यों के एफआरए मामलों की जानकारी देने को कहा। साथ ही भराडी में निर्मित होने वाले तहसील भवन के एफआरए मामले की स्वीकृति के लिए वन विभाग से समन्वय स्थापित करने को भी कहा।

loksabha election banner

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बरठीं बाजार के सरगल चौक की वर्षाशालिका को तोड़कर उचित स्थान पर दोबारा निर्मित करने के साथ चौक को विकसित करने और सलापड़ में भी वर्षाशालिका का निर्माण करने के निर्देश दिए। अधिकारियों को घाघस पुल के पास बने अवैध खोखों को शीघ्र हटाने को भी कहा। बंदला सड़क के किनारे क्रैश बैरियर लगाने के भी निर्देश जारी किए। उन्होंने बताया कि बंदला में लीड बैंक के सहयोग से एक्सटेंशन काउंटर शुरू करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कुठेड़ा, घुमारवीं, कंदरौर में निर्माणाधीन मुख्यमंत्री लोक भवनों के कार्य की प्रगति रिपोर्ट भी मांगी। जिला पंचायत अधिकारी को निर्देश दिए कि जिले में नवगठित पंचायतों के भवनों के निर्माण के लिए भूमि की उपलब्धता की जानकारी उपलब्ध करवाएं। बिलासपुर शहर में मुद्रिका बस, ई-टैक्सी चलाने के लिए परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक व आरटीओ को मुद्रिका बस के परमिट के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से स्वीकृति प्राप्त करने तथा विभिन्न स्थानों पर निर्मित होने वाले हेलीपैड से संबंधित विभिन्न प्रक्रियाओं को गति देने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त तोरुल रवीश, एसडीएम सदर सुभाष गौतम, राजस्व अधिकारी देवी राम, अधिशाषी अभियंता राजेंद्र सिंह, तहसीलदार सदर हरि सिंह यादव उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.