Move to Jagran APP

शाहतलाई में सफाई नहीं होती भाई

पवन कौशल, शाहतलाई झंडूता विधानसभा क्षेत्र के तहत शाहतलाई के बाजारों व नालियों को साफ-

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Dec 2017 09:02 PM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2017 09:02 PM (IST)
शाहतलाई में सफाई नहीं होती भाई
शाहतलाई में सफाई नहीं होती भाई

पवन कौशल, शाहतलाई

loksabha election banner

झंडूता विधानसभा क्षेत्र के तहत शाहतलाई के बाजारों व नालियों को साफ-सुथरा रखने के लिए नगर पंचायत का स्वच्छ भारत अभियान दम तोड़ता नजर आ रहा है। सफाई व्यवस्था को सुचारू करने के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। शहर के चारों तरफ गंदगी भरी पड़ी हैं, जिसे कई दिनों से साफ नहीं किया गया है। कई जगहों से गंदगी वाला पानी सड़कों तक आ रहा है, जिससे वहां लोगों के लिए मुश्किलें पैदा हो रही हैं।

शाहतलाई से दियोटसिद्ध, गुरुनाझाड़ी मंदिर व सरयाली खड्ड की ओर बने बहुद्देश्यीय मैदान की तरफ सड़क किनारे बनी नालियों की हालत खस्ता बनी हुई है। कई जगहों पर तो इन नालियों का गंदगी भरा पानी सड़क पर बह जाता है, जिससे राहगीरों को भी परेशानी झेलनी पड़ती है। इसके साथ ही कुछ वार्डो में सफाई व्यवस्था बेहतर थी, लेकिन अब सफाई व्यवस्था को संभालने वाले कर्मचारियों के कारण वार्ड से मोहभंग हो रहा है। कई-कई दिनों तक कूड़ा घरों में पड़ा रहता है। कोई पूछने वाला नहीं है और कचरे को खुले में खड्ड किनारे फेंका जा रहा है, जिससे कभी भी महामारी फैल सकती है। वहीं तलाई मार्केट में कई दिनों से कूड़ा न उठाने से गंदगी के ढेर लग गए हैं। इससे दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ता है, जिसके लिए नगर पंचायत कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। धार्मिक नगरी व पर्यटन की दृष्टि से इस महत्वपूर्ण स्थल की स्वच्छता पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है। वार्ड नंबर-5 में नाली निर्माण न होने के कारण हर जगह पर गंदगी पड़ी है, वहीं इस रास्ते में शिव मंदिर में भी है जहां भारी संख्या में श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है, लेकिन इस क्षेत्र में नाली निर्माण न होने से यह समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

-------------------

आचार संहिता के चलते में इस विषय पर अभी नगर पंचायत की बैठक नहीं कर गई है। शीघ्र ही सभी वार्ड सदस्यों व अन्य स्थानीय व्यापारियों से भी इस बारे में बैठक कर इस समस्या का शीघ्र समाधान किया जाएगा। इसके साथ ही सेनेटरी इंस्पेक्टर व अन्य स्टाफ को साथ लेकर जहां-जहां जरूरत होगी उसे भी पूरा किया जाएगा।

-ओपी लखनपाल, नायब तहसीलदार झंडूता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.