Move to Jagran APP

दो करोड़ रुपये से सुधरेगा मनाली-चंडीगढ़ एनएच

बिलासपुर की अति व्यस्तम सड़कों में शामिल मनाली से चंडीगढ़ नेशनल हाइवे की दशा अब शीघ्र ही सुधर जाएगी। बिलासपुर सर्कल के तहत आने वाले करीब 70 किलोमीटर हिस्से पर अब पैच वर्क करने डंगे लगाने तथा अन्य कार्यों के लिए दो करोड़

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 05:29 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 05:29 PM (IST)
दो करोड़ रुपये से सुधरेगा मनाली-चंडीगढ़ एनएच
दो करोड़ रुपये से सुधरेगा मनाली-चंडीगढ़ एनएच

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : बिलासपुर की अति व्यस्त सड़कों में शामिल मनाली से चंडीगढ़ नेशनल हाइवे की हालत जल्द सुधरेगी। बिलासपुर सर्कल के तहत आने वाले करीब 70 किलोमीटर हिस्से पर अब पैचवर्क करने, डंगे लगाने तथा अन्य कार्यो के लिए दो करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे। यह बजट चंडीगढ़ मनाली पर कैंचीमोड़ से सलापड़ तक खर्च किया जाएगा। इसके तहत जहां पर पैच वर्क की आवश्यकता होगी वहां पर पैच वर्क किया जाएगा तथा जहां पर डंगे लगाए जाने हैं वहां पर डंगों का भी निर्माण किया जाएगा। बरसात के मौसम में सबसे अधिक यही मार्ग अवरूद्ध रहा था। जिसके कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। लोग पूरी रात तक जाम में फंसे रहे थे तथा इन यात्रियों को दूसरे दिन बोट के माध्यम से बिलासपुर पहुंचाया गया था। सड़क की मरम्मत होने से लोगों को काफी राहत मिल जाएगी। चंडीगढ़ मनाली सबसे व्यस्त सड़क है क्योंकि इस सड़क का प्रयोग केवल पर्यटक हीं नहीं बल्कि बरमाणा तथा सोलन क्षेत्र में लगी सीमेंट फैक्टरियों में सीमेंट ढोने के लिए लगे वाहन भी प्रयोग करते हैं। कैंचीमोड से सलापड़ तक करीब 70 किलोमीटर भाग लोक निर्माण विभाग के पास आता है तथा इसकी मरम्मत पर करीब दो करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। बजट का प्रावधान हो गया है सड़क की हालत सुधरने से लोगों को काफी राहत मिलेगी।

loksabha election banner

वहीं, अधीक्षण अभियंता अजय गुप्ता ने बताया एनएच की हालत को सुधारने के लिए विभाग को दो करोड़ रुपये का बजट मिला है। इसके तहत जहां पर डंगे लगाने की आवश्यकता होगी वहां पर डंगे लगाए जाएंगे तथा पैच वर्क किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.