संवाद सहयोगी, बरठीं : झंडूता विधानसभा क्षेत्र के तहत बरठीं बड़गांव चौक पर सड़क के किनारे लोक निर्माण विभाग की ओर से लगाया डंगा लोगों के परेशानी का सबब बन गया है। लोनिवि ने करीब तीस फुट ऊंचे इस डंगे का निर्माण तो करवा दिया है। लेकिन इसके किनारे सुरक्षा दीवार बनाना भूल गया है। ऐसे में यहां पर कभी भी हादसा पेश आ सकता है। डंगा बिल्कुल ही सड़क के साथ सटा हुआ है तथा इस स्थान पर मोड़ भी है। सुरक्षा दीवार न होने के कारण यहां पर पहले भी तीन पशु गिरकर घायल हो चुके हैं।

लोगों का कहना है कि लोक निर्माण विभाग ने इस स्थान पर डंगा लगा दिया है लेकिन सुरक्षा के लिए प्रबंध करना भूला गया है। यदि रात के समय कोई वाहन अनियंत्रित होता है तो वह सीधा तीस फुट नीचे गिरेगा तथा हादसे का शिकार हो सकता है।

स्थानीय लोगों आशिष गौतम, रामेश्वर दत्त, मनोज कुमार, लबलू ठाकुर का कहना है कि विभाग को लोगों की समस्या को समझते हुए इस स्थान पर शीघ्र ही अति शीघ्र सुरक्षा दीवार का निर्माण करना चाहिए ताकि हादसों पर नियंत्रण लग सके। वहीं, डंगे के साथ गंदे पानी की निकासी के लिए निकासी नालियों के निर्माण भी किया गया है। जिसके कारण बारिश का गंदा पानी डंगे से रिसाव हो जाता है तथा यह गंदा पानी लोगों के घरों में घुस जाता है। लोक निर्माण विभाग को लिखित रूप से समस्या के बारे में अवगत करवाया जा चुका है। लेकिन विभाग समस्या का समाधान नहीं हो सका। बरठीं बड़गांव चौक पर लगाए गए डंगे पर सुरक्षा दीवार न होने की समस्या से वह अवगत हैं। इस पर रेलिग लगाने के लिए विभाग ने एस्टीमेट बना दिया है। बजट का प्रावधान होने के बाद शीघ्र ही रेलिग लगा दी जाएगी ताकि अप्रिय घटना पर रोक लगाई जा सके।

मनोहर लाल शर्मा, अधिशाषी अभियंता, लोक निर्माण विभाग घुमारवीं

Posted By: Jagran