Move to Jagran APP

Bilaspur News: मटियाल में तपस्वी की हत्‍या करने वाले आरोपित साधु को पुलिस ने किया राजस्‍थान से गिरफ्तार

Bilaspur News मटियाल में तपस्‍वी की हत्‍या करने वाले आरेापित साधु को पुलिस ने राजस्‍थान से गिरफ्तार कर लिया है। राजस्थान से गिरफ्तार किए आरोपित को पुलिस भराड़ी थाना ले आई है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर सारे घटनाक्रम की जानकारी हासिल कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sun, 21 May 2023 07:41 PM (IST)Updated: Sun, 21 May 2023 07:41 PM (IST)
Bilaspur News: मटियाल में तपस्वी की हत्‍या करने वाले आरोपित साधु को पुलिस ने किया राजस्‍थान से गिरफ्तार
मटियाल में तपस्वी की हत्‍या करने वाले आरोपित साधु को पुलिस ने किया राजस्‍थान से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बिलासपुर: बिलासपुर जिले के भराड़ी थाना क्षेत्र की पटेर पंचायत के तहत एक कुटिया में रहने वाले साधु की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। हत्या के आरोपित एक साधु को राजस्थान के झुंनझुनू जिला के पिलानी से गिरफ्तार किया गया। वहीं मारे गए साधु की कार भी आरोपित के पास बरामद हुई है। राजस्थान से गिरफ्तार किए आरोपित को पुलिस भराड़ी थाना ले आई है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर सारे घटनाक्रम की जानकारी हासिल कर रही है।

prime article banner

आरोपित साधु ने गला घोंटकर की थी हत्‍या

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान सामने आया है कि आरोपित साधु ने गला घोंटकर साधु रुद्रगिरी की हत्या की थी। हत्या की वारदात को बीती आठ मई को अंजाम दिया गया था। उसके बाद आरोपित ने मृतक के शव को चादर व बोरियों में भरकर सुनसान जगह पर फेंक दिया था। हत्या करने के बाद आरोपित साधु रुद्रगिरी की कार को लेकर वहां से भाग गया। इस दौरान आरोपित कार में मटियाल पुल से होता हुआ लेठवीं पहुंचा और दधोल चौक से होते हुए पंजाब के रास्ते राजस्थान निकल गया।

काफी समय से आरोपित की तलाश में थी पुलिस

पुलिस इस आरोपित साधु की तलाश कर रही थी। इस आरोपित साधु की पहचान के अन्य साधुओं से भी जानकारी हासिल की गई। जिसकी बिनाह पर पुलिस राजस्थान पहुंची। आरोपित के मोबाइल की लोकेशन पर पुलिस ने कार्रवाई की। राजस्थान के पिलानी में पहुंचकर पुलिस टीम ने फिर हिमाचल से आरोपित की फोन लोकेशन मंगवाई।

फोन लोकेशन के दौरान सामने आया कि आरोपी ने पिलानी के एक मंदिर में शरण ली है। पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मंदिर में आरोपित साधु को गिरफ्तार कर लिया। वहीं मंदिर में ही चोरी हुई कार भी बरामद कर ली गई।आरोपी का नाम ओमगिरी है व इसकी उम्र अभी महज 30 वर्ष है।

पुलिस उपाधीक्षक चंद्रपाल ने बताया कि शुरुआती पूछताछ के दौरान आरोपी ओमगिरी ने कबूल किया कि आठ मई को उसकी रुद्रगिरी के साथ बहस हुई। इसके बाद आरोपित ने रुद्रगिरी को धक्का दे दिया। जिससे रुद्रगिरी के सर पर चोट आई। आरोपित ने इसके बाद रुद्रगिरी का गला घोंट दिया। इसके बाद शव को फेंककर यह राजस्थान चला गया। जहां से उसे गिरफ्तार किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK