Move to Jagran APP

अमरोहा में टीन के शेड में बेटे के साथ रहने को मजबूर महिला

झंडूता विस हलके के अमरोहा गांव की रहने वाली पच्चपन वर्ष की कांता देवी का मकान एक वर्ष पहले बारिश के कारण हुए भूस्खलन के कारण जमींदोज हो गया था। उसी बरसात में इस महिला के हिस्से की उपजाउ जमीन भी बाढ में बह गई थी। पिछले एक वर्ष यह परिवार टीन के शेड में रह रहा है। महिला अब तक हलके के विधायक जीत राम कटवाल से लेकर एसडीएम और बीडीओ तथा पंचायत के सचिव व नुमाइंदों तक सभी के यहां अपने लिए किसी सरकारी योजना में छत का इंतजाम करने के लिए गुहार लगा चुकी हैं लेकिन अभी तक किसी ने भी कोई परवाह नहीं की है। आज कांगडा जिले के

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 08:58 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 06:18 AM (IST)
अमरोहा में टीन के शेड में बेटे के साथ रहने को मजबूर महिला
अमरोहा में टीन के शेड में बेटे के साथ रहने को मजबूर महिला

जागरण संवाददाता, झंडूता : विधानसभा क्षेत्र झंडूता के तहत अमरोहा गांव की रहने वाली 55 वर्षीय कांता देवी का मकान एक वर्ष पहले भूस्खलन से ढह गया था और उपजाऊ जमीन बाढ़ में बह गई थी। एक वर्ष से महिला बेटे के साथ टीन के शेड में रह रही है। महिला विधायक जीत राम कटवाल, एसडीएम, बीडीओ व पंचायत सचिव से उसके लिए सरकारी योजना के तहत मकान बनाने के लिए राशि दिलाने की गुहार लगा चुकी है लेकिन अभी तक किसी ने भी कोई कदम नहीं उठाया है। कांगडा जिले के समाजसेवी संजय शर्मा ने प्रभावित स्वजन को आर्थिक मदद दी। उन्होंने विधायक व सरकार से प्रभावित स्वजन को हरसंभव मदद देने की मांग की।

loksabha election banner

कांता देवी ने बताया उसके पति की पांच वर्ष पहले बीमारी के कारण मौत हो गई थी। उसकी सात बेटियां व एक बेटा है। बेटियों की शादी उन्होंने लोगों से मदद लेकर की है। पिछले वर्ष उसका मकान भूस्खलन से ढह गया था। इस बारे में पटवारी व पंचायत प्रतिनिधियों को बताया गया लेकिन किसी ने भी कोई मदद नहीं की। स्थानीय लोगों व रिश्तेदारों ने उसे टीन का शेड बनाकर दिया है जिसमें वह बेटे के साथ रही है। उसके पास आय का कोई साधन नहीं है। वह मुश्किल से दो वक्त की रोटी का जुगाड़ कर रही है।

उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने कहा वह एसडीएम झंडूता व बीडीओ से इस बारे में बात करेंगे। जो भी मदद संभव होगी महिला को दी जाएगी। अन्य विभागों को भी महिला को सरकारी योजना के तहत मदद देने के लिए कहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.