Move to Jagran APP

हाईवे के किनारे बनाया गड्ढा बन गया आफत

रंजीत ब‌र्द्धन भगेड़ करीब चार वर्ष पहले एनएचएआइ के साथ अनुबंधित कंपनियों की ओर से भगेड़-ि

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Dec 2020 05:41 PM (IST)Updated: Wed, 09 Dec 2020 05:41 PM (IST)
हाईवे के किनारे बनाया गड्ढा बन गया आफत
हाईवे के किनारे बनाया गड्ढा बन गया आफत

रंजीत ब‌र्द्धन, भगेड़

loksabha election banner

करीब चार वर्ष पहले एनएचएआइ के साथ अनुबंधित कंपनियों की ओर से भगेड़-शिमला एनएच पर फ्लाईओवर बनाने की जरूरत को देखते हुए किया गया गड्ढा यहां आम लोगों की जान के लिए आफत बन गया है। इस गड्ढे में बारिश का पानी जमा हो जाता है। गड्ढा इतना गहरा है कि यहां पर से देर सवेर आने वाले लोग कभी भी इसमें डूब सकते हैं। लगातार स्थानीय लोगों की ओर से प्रशासन व पुलिस को इस बारे में कहा जा रहा है लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो पा रही है। इन दिनों इस गड्ढे में भरे हुए पानी को पीने के लिए क्षेत्र के जंगलों में रहने वाले तेंदुए भी आ रहे हैं। ऐसे में लोगों की जीवन को खतरा और बढ़ गया है। इस प्वाइंट पर अब तक कई बार सड़क पर वाहन हादसे का शिकार भी चुके हैं और पलटा खाकर इसके आसपास भी गिर चुके हैं। ऐसे में अगर प्रशासन की ओर से इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई तो आगामी दिनों में यहां पर बड़ा हादसा हो सकता है।

इलाके के लोगों ने बताया कि करीब चार वर्ष पहले फोरलेन निर्माण के दौरान लगी हुई कंपनियों ने भगेड़ से औहर के लिए जाने वाली सड़क के साथ ही फ्लाईओवर बनाने की योजना पर काम शुरू किया था। इस फ्लाईओवर के नीचे से शिमला-भगेड़ एनएच गुजरना था तो इसे काफी ऊंचा बनाया जाना था। लोगों ने बताया कि कंपनी ने इस बडे गड्ढे को खोद लिया लेकिन इसके बाद अचानक कंपनी ने काम बंद कर लिया। इसके बाद से लेकर अब तक फोरलेन का काम भी बंद है और इस गड्ढे को भी भरा नहीं जा सका है। इस कारण यह आम लोगों के जीवन के लिए भी खतरा बना हुआ है।

इस संबंध में एसडीएम घुमारवीं शशि पाल शर्मा ने कहा कि वह एनएचएआइ से बात करके इस खतरे को खत्म करने का प्रयास करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.