संवाद सहयोगी, झंडूता : झंडूता विधानसभा क्षेत्र में 18 करोड़ रुपये की लागत की विकासात्मक परियोजनाओं का भूमि पूजन विधायक जीतराम कटवाल ने रविवार को किया। इन विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से किए थे। उन्होंने सात करोड़ से सीर खड्ड पर री-रडोह में 100 मीटर पुल, तलाई में 3.82 करोड़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन, 4.04 करोड़ की दसलेहड़ा-खमेड़ा कलां पुल, तलाई में 1.68 करोड़ रुपये से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में विज्ञान प्रयोगशाला, 94 लाख रुपये की उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना चोंता जंगल ठठल के अतिरिक्त स्त्रोत के विकास व सुधार तथा तलाई में 48 लाख रुपये की लागत की विद्युत उपमंडल भवन की शिलान्यास पट्टिकाओं को स्थापित किया। इससे पहले उन्होंने री में सात लाख 65 रुपये के ट्रांसफार्मर का लोकार्पण किया।

उन्होंने बताया कि बरठीं क्षेत्र की कम वोल्टेज की समस्या को दूर करने के लिए चार टांसफार्मर लगाए जा चुके हैं तथा एक ट्रांस्फार्मर कि क्षमता को बढ़ाया गया है। उन्होंने बताया कि उपमंडल विद्युत बरठीं के अंतर्गत 20 लाख रुपये से 70 बिजली के पोलों को बदला गया है। विधायक जेआर कटवाल ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हुए क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लिए आभार व्यक्त किया। बल्ह, रडोह गांव में पेयजल की समस्या को हल करने के निर्देश जलशक्ति विभाग के अधिकारियों को दिए तथा बड़गांव से री सड़क को पक्का करने के लोक निर्माण विभाग अधिकारियों को कहा।

इस अवसर पर दिनेश चंदेल, रचना ठाकुर, मंगल ठाकुर, मनोज पराशर, अमृत लाल, कुसुमलता, जरनैल सिंह, राजेंद्र सिंह, रघुवीर सिंह ठाकुर, शीला देवी, डीके सुरेली, अनिल सहगल, सुरजीत सिंह कैथ व मस्तराम चौहान उपस्थित थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस