Move to Jagran APP

स्वास्थ्य उपकेंद्र का भूमि पूजन करने पहुंचे सुभाष ठाकुर, धरने पर बैठ गए बंबर

संवाद सहयोगी घुमारवीं सदर विधानसभा के तहत ग्राम पंचायत मोरसिघी के गांव कसोहल में बनने

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 06:41 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 06:41 PM (IST)
स्वास्थ्य उपकेंद्र का भूमि पूजन करने पहुंचे सुभाष ठाकुर, धरने पर बैठ गए बंबर
स्वास्थ्य उपकेंद्र का भूमि पूजन करने पहुंचे सुभाष ठाकुर, धरने पर बैठ गए बंबर

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : सदर विधानसभा के तहत ग्राम पंचायत मोरसिघी के गांव कसोहल में बनने वाले स्वास्थ्य उपकेंद्र के भूमि पूजन पर विवाद खड़ा हो गया है। विवाद के कारण वर्तमान विधायक तथा पूर्व विधायक आमने-सामने आ गए हैं।

loksabha election banner

वीरवार को सदर के विधायक सुभाष ठाकुर गांव कसोहल में बनने वाले स्वास्थ्य उपकेंद्र का भूमि पूजन करने पहुंचे लेकिन इससे पहले ही विवाद खड़ा हो गया। यहां मौके पर पूर्व विधायक बंबर ठाकुर अपने समय में किए गए शिलान्यास के वक्त वहां लगाई गई शिलान्यास पट्टिका के सामने धरने पर बैठ गए। बंबर ठाकुर ने आरोप लगाया कि इस स्वास्थ्य उपकेंद्र का उन्होंने 17 सितंबर 2017 को शिलान्यास किया था तथा उसी वक्त जमीन राजस्व विभाग से स्वास्थ्य विभाग के नाम ट्रांसफर करवाने के बाद बनने वाले इस उपकेंद्र के लिए 20 लाख स्वीकृत करवाए थे। उन्होंने कहा कि वर्तमान विधायक दोबारा शिलान्यास को भूमि पूजन का नाम देकर लोगों को गुमराह कर राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रहे हैं। बंबर ने कहा कि चार साल में इस भवन को बनाकर आज इसका उद्घाटन कर लोगों को समर्पित कर देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि वर्तमान विधायक पूर्व में उनके द्वारा स्वीकृत करवाए गए कार्यो का श्रेय लेने में लगे हैं।

मोरसिघी ग्राम पंचायत के प्रधान अमर सिंह ने बताया कि वर्तमान विधायक सुभाष ठाकुर भवन के भूमि पूजन के लिए पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि भवन का नक्शा 2003 में पास हुआ था लेकिन उसके बाद भी इस भवन का निर्माण नहीं हो सका क्योंकि तब इस भूमि की वन विभाग से मंजूरी नहीं मिली थी। वर्तमान विधायक सुभाष ठाकुर ने 18 जनवरी 2021 को इस भूमि का इंतकाल करवाकर यह भूमि स्वास्थ्य विभाग के नाम हस्तांतरित करवाई। इसके बाद इस भवन निर्माण के लिए 27 लाख रुपये मंजूर करवाए जो खंड चिकित्सा अधिकारी घुमारवीं के पास जमा थे। अब वह राशि लोक निर्माण विभाग को हस्तांतरित कर दी गई है। उन्होंने बताया कि 2003 में मात्र पांच लाख रुपये ही इस स्वास्थ्य उपकेंद्र के लिए मंजूर हुए थे तथा तीन बिस्वा जमीन पर बनने वाले उपकेंद्र के भवन की जमीन के लिए वन विभाग की क्लीयरेंस नहीं मिली थी। अब जब स्थानीय लोगों को इस भवन के बनने की उम्मीद जगी है तो बेवजह का विवाद खड़ा किया जा रहा है।

इसके बाद विवाद, शोर-शराबे और भारी नारेबाजी के बीच में इस भवन का भूमि पूजन किया गया। इस मौके पर उपमंडल अधिकारी नागरिक घुमारवीं राजीव ठाकुर, खंड चिकित्सा अधिकारी घुमारवीं अभिनीत शर्मा अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग बिलासपुर राजेंद्र सिंह, सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग बिलासपुर तथा समस्त गांव की जनता मौजूद रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.