जागरण टीम, बिलासपुर/भराड़ी/बम्म : लोगों को बैंक की विभिन्न योजनाओं से अवगत करवाने तथा लोगों को आनलाइन ठगी के प्रति जागरूक करने के लिए पूरे जिला में वित्तीय जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। शनिवार को बिलासपुर जिला में राज्य सहकारी बैंक की विभिन्न शाखाओं के प्रबंधकों ने अपने अपने क्षेत्र के गांवों में लोगों को जागरूक किया। इसी कड़ी में राज्य सहकारी बैंक शाखा मलोखर के प्रबंधक शीशराम ने छकोह में लोगों को योजनाओं की जानकारी दी। इसके अतिरिक्त आनलाइन बैंकिग का प्रयोग करते हुए सावधानी बरतनी चाहिए ताकि आनलाइन ठगी से बचा जा सके। इस मौके पर राकेश कुमार, कृष्णा देवी, पूनम आदि मौजूद रहे।

वहीं उपतहसील भराड़ी के तहत प्रदेश राज्य सहकारी बैंक सीमित शाखा डंगार की ओर से गांव हरि देवी में वित्तीय साक्षरता दिवस का आयोजन किया गया। शाखा प्रबंधक विनीता शर्मा ने बचत खाता, नियमित छोटी बचत खाता खोलने के लिए प्रेरित किया। शिविर में सुनील कुमार, अनुराग दयाल, हरिदेवी स्वयं सहायता समूह, बेपड स्वयं सहायता समूह, स्वयं सहायता समूह बलड़ा प्रधान व 70 लोग उपस्थित रहे।

वहीं राज्य सहकारी शाखा हटवाड़ की ओर से हटवाड़ पंचायत के गांव कठलग में शिविर लगाया गया। कार्यकारी सहायक प्रबंधक सोमराज शर्मा ने योजनाओं की जानकारी दी।

वहीं पंतेहड़ा पंचायत के पंतेहड़ा गांव में शाखा बम्म की ओर से शिविर शाखा सह प्रबंधक ठाकुर दास की अध्यक्षता में हुआ। इस मौके पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पंतेहड़ा कर्मी बीना देवी, जागृति स्वयं सहायता समूह प्रधान लता देवी, शीला देवी व अन्य स्वयं सहायता समूह की सहयोगी महिलाएं उपस्थित रही।

Edited By: Jagran