Move to Jagran APP

Himachal News: 48 दिनों के बाद अब मुख्यमंत्री के साथ होगी ट्रक ऑपरेटरों की बैठक

एसीसी सीमेंट कंपनी बरमाणा में 15 दिसंबर से तालाबंदी चल रही है और उसके बाद लगातार ट्रक ऑपरेटरों हड़ताल पर चल रहे हैं। कंपनी पर तालाबंदी से ट्रक ऑपरेटर बेरोजगार हो गए हैं। तालाबंदी के बाद से अब तक लगभग 45 करोड़ का नुकसान हो चुका है

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Mon, 30 Jan 2023 07:12 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 07:12 PM (IST)
Himachal News: 48 दिनों के बाद अब मुख्यमंत्री के साथ होगी ट्रक ऑपरेटरों की बैठक
एसीसी सीमेंट कंपनी बरमाणा में 15 दिसंबर से तालाबंदी चल रही है

बिलासपुर,जागरण संवाददाता। जिला बिलासपुर ट्रक परिवहन सहकारी सभा व एसीसी सीमेंट कंपनी के प्रबंधन का मामला अब सुलझने की दिशा में बढ़ता नजर आ रहा है। ट्रक ऑपरेटरों की लंबे समय से चल रही हड़ताल के बाद अब मुख्यमंत्री कार्यालय से ऑपरेटरों को बैठक के लिए न्योता मिला है। विगत दिनों मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने जल्द मामले को सुलझाने की बात कही थी और अब उन्होंने शिमला में ऑपरेटरों को बैठक के लिए बुलाया है। इससे ट्रक ऑपरेटरों में अब उम्मीद जगी है।

loksabha election banner

एसीसी सीमेंट कंपनी बरमाणा में 15 दिसंबर से तालाबंदी चल रही है और उसके बाद लगातार ट्रक ऑपरेटरों हड़ताल पर चल रहे हैं। कंपनी पर तालाबंदी से जहां ट्रक ऑपरेटर बेरोजगार हो गए हैं, वहीं बरमाणा का बाजार व आसपास के हजारों कारोबारियों का कारोबार प्रभावित हुआ है।

यह भी पढ़ें: Martyrs' Day 2023: 75वीं पुण्यतिथि पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

बैठक में कार्यकारिणी लेगी हिस्सा

बीडीटीएस की 21 सदस्यीय कार्यकारिणी है। मुख्यमंत्री से बैठक का न्योता मिलने के बाद कार्यकारिणी के सभी सदस्य बैठक के लिए जाएंगे। इस संदर्भ में आज सोमवार को बीडीटीएस कोर कमेटी की बैठक बरमाणा में हुई। बैठक में मुख्यमंत्री से होने वाली बैठक को लेकर विस्तृत चर्चा की गई।

बीडीटीएस के महासचिव प्रदीप ठाकुर ने कहा कि बीडीटीएस ट्रक ऑपरेटरों के हितों को बरकरार रखने का पूरा प्रयास करेगी। मंगलवार को मुख्यमंत्री के साथ होने वाली बैठक में भी बीडीटीएस मौजूदा किराया दर 11.41 पैसे दिए जाने की ही मांग करेगी। अभी तक सरकार द्वारा इस मुद्दे को सुलझाने के लिए हिमकॉन को अधिकृत किया था तथा हिमकॉन द्वारा तय की गई किराया दर का बीडीटीएस को कोई जानकारी नहीं है। सरकार द्वारा चर्चा के बाद ही इस पर अब कोई निर्णय हो पाएगा।

मंगलवार को होने वाली बैठक के लिए बीडीटीएस की 21 सदस्यीय कार्यकारिणी जाएगी और ट्रक ऑपरेटरों के सभी मामलों को रखेगी। सरकार से होने वाली वार्ता की जानकारी ट्रक ऑपरेटरों को आम सभा दी जाएगी और उसके बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Shimla-Mataur Highway पर दोबारा रखा खोखा, जमीन पर जताया मालिकाना हक, कहा मां की है जमीन

45 करोड़ से अधिक का नुकसान

बीडीटीएस के ट्रक ऑपरेटरों को तालाबंदी के बाद से अब तक लगभग 45 करोड़ से अधिक का नुकसान हो चुका है। एसीसी में कार्यरत बीडीटीएस के 2336 व एक्स सर्विसमैन यूनियन के 1400 ट्रक ऑपरेटर हैं। दोनों सभाओं के ऑपरेटरों की संख्या लगभग 3736 है और प्रतिदिन करीब एक करोड़ का नुकसान तालाबंदी से हो रहा है। ऐसे में अब तक दोनों सभाओं को 45 करोड़ से अधिक का नुकसान हो चुका है। हालात नहीं सुधरे तो ट्रक ऑपरेटरों सहित बरमाणा व आसपास के कई कारोबारी बर्बाद हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.