Move to Jagran APP

निकास नालियां बंद, सड़कों पर पानी

नगर परिषद बिलासपुर के तहत रोड़ा सेक्टर के वार्ड दो के हालात खराब हैं। यहां निकास नालियां बंद हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 03:53 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 03:53 PM (IST)
निकास नालियां बंद, सड़कों पर पानी
निकास नालियां बंद, सड़कों पर पानी

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : नगर परिषद बिलासपुर के तहत रोड़ा सेक्टर के वार्ड दो के हालात करीब पांच वर्षो बाद भी नहीं बदले हैं। नगर परिषद के चुनाव को पांच वर्ष पूरे होने वाले हैं। इसके बावजूद व्यवस्था ऐसी है कि पानी की निकासी के लिए बनाई नालियां बंद पड़ी हैं। इस कारण पानी सड़कों पर नजर आता है जिससे अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है कि यह सड़क है या तालाब।

loksabha election banner

वार्ड दो के साथ एक नाला है जहां बरसात के दिनों में भूस्खलन का खतरा बना रहता है। इस नाले के किनारों को भी सुरक्षित नहीं किया जा सका है। वार्ड के निवासियों का कहना है कि उनकी समस्याओं को जानने की कोशिश नहीं की जाती है। जब चुनाव आते हैं तो नेता वोट मांगने आ जाते हैं मगर बाद में लोगों की समस्याओं को भूल जाते हैं। निकास नालियां बंद होने व उनमें गंदा पानी एकत्रित होने से बीमारियां फैलने की आशंका है। नगर परिषद साफ सफाई की व्यवस्था बनाए रखने की अपील करती है। वहीं, पार्षदों का ध्यान सफाई व्यवस्था की ओर नहीं है।

----------- क्या कहते हैं स्थानीय निवासी

सड़क के साथ नाला बहता है लेकिन इसके किनारे पर सुरक्षा दीवार न होने से बरसात में भूस्खलन होता है। पहले नाले की चौड़ाई काफी कम थी जो अब बढ़ गई है। यदि इसके किनारे डंगा नहीं लगाया गया तो समस्या विकराल हो जाएगी।

-सुशील पुंडीर

वार्ड में सफाई व्यवस्था नहीं है। पानी की निकासी के लिए बनाई नालियां बंद पड़ी हैं। इस कारण सड़कों पर पानी बहता है। नालियों की सफाई सप्ताह में कम से कम दो बार होनी चाहिए। इनकी सफाई मनरेगा के तहत भी करवाई जा सकती है।

-सुरेश गुप्ता

निकासी नालियों की हालत बहुत खस्ता है। नालियों का निर्माण भी सही ढंग से नहीं किया गया है। सड़कों पर पानी बहता रहता है जिससे बीमारियां फैलने का खतरा है। इस ओर ध्यान देना चाहिए। करीब पांच वर्ष में वार्ड में पक्की सड़क का निर्माण नहीं हो पाया है।

-अल्लाह दित्ता सड़क का निर्माण करीब 27 वर्ष पहले हुआ था। इसके बाद याद नहीं है कि सड़क को कब पक्का किया गया है। इस ओर किसी का ध्यान नहीं है। वार्ड में समस्याएं प्रमुखता से हल की जानी चाहिएं।

-राजेंद्र कुमार शर्मा

------------ निकास नालियां जहां बंद हैं, वहां उन्हें खुलवा दिया जाएगा। सड़कों को बेहतर बनाने के लिए टाइल बिछाई जा रही है। इसके लिए टेंडर कर दिए गए हैं। ठेकेदार ने निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। कुछ दिन बाद सभी सड़कों की हालत ठीक हो जाएगी। बड़ा नाला वार्ड तीन में है। इस कारण नाले के संबंध में कुछ नहीं कह सकता हूं।

-कमलेंद्र कश्यप, पार्षद, वार्ड दो, नगर परिषद बिलासपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.