Move to Jagran APP

रखरखाव के अभाव में पीएचसी झंडूता का भवन खस्ताहाल

झंडूता विधानसभा क्षेत्र के तहत पीएचसी की अनदेखी के चलते अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 06:48 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 06:19 AM (IST)
रखरखाव के अभाव में पीएचसी झंडूता का भवन खस्ताहाल
रखरखाव के अभाव में पीएचसी झंडूता का भवन खस्ताहाल

संवाद सहयोगी, झंडूता : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी ) झंडूता का भवन अनदेखी के कारण बदहाल है। स्वास्थ्य केंद्र भवन की दीवारें हादसों को न्योता दे रही हैं। यहां सफाई पर भी कोई ध्यान नहीं है। झंडूता की पीएचसी में दो कमरे हैं, जिसमें एक्सरे मशीन तो रख दी है, लेकिन दसकी देखरेख पर भी कोई ध्यान नहीं है। जिस कमरे में यह मशीन रखी गई है उस कमरे की हालत इतनी खस्ता है कि दीवारों में फंगस लगी हुई है। साथ ही इस कमरे से सटा हुआ शौचालय है, जिसका पानी लीक होने के कारण एक्सरे मशीन रूम आ जाता है। इस कमरे के साथ गैलरी है, जिसकी छत किसी समय भी गिर सकती है।

loksabha election banner

वहीं पीएचसी के दूसरे कमरे की हालत इतनी खराब है कि यह कूड़ादान लगता है। स्वास्थ्य केंद्र में 12 साल से एक ही कर्मचारी काम कर रहा है। उनका कहना है कि उन्होंने विभाग को दो बार लिखित पत्र दिया कि इन कमरों की हालत काफी खराब है। इनमें बैठना काफी मुश्किल है साथ ही कमरे में सीलन होने की वजह से मशीन खराब हो सकती है। बीएमओ हेतराम कालिया का कहना है कि मामला उनके ध्यान में है। स्वास्थ्य केंद्र का नया भवन तैयार हो गया है। धीरे धीरे सभी सुविधाए पुराने भवन से नए भवन में शिफ्ट की जा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.