संवाद सहयोगी, बिलासपुर : नगर सुधार समिति बिलासपुर की बैठक प्रधान दिनेश कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि सभी लोग स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा लेंगे। नगर सुधार समिति स्वच्छता अभियान के तहत 20 सितंबर को शहीदी पार्क से क्षेत्रीय अस्पताल तक की सफाई करेगी। समिति ने अपने गांव व शहर को साफ-सुथरा रखने का भी प्रण लिया।

समिति के प्रधान दिनेश कुमार ने कहा है कि नशे के कारोबार करने वालों पर पुलिस नकेल कस रही है। नशे के कारोबारियों को पकड़वाने में समिति पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है। समिति के पदाधिकारियों को धमकाया जा रहा है। उन्होंने एसपी से संस्था के पदाधिकारियों की सुरक्षा का इंतजाम करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर में डेंगू का कहर अभी भी जारी है। उन्होंने उपायुक्त से आग्रह किया है कि हर रोज शहर में फॉ¨गग करवाई जाए।

बिलासपुर में लावारिस पशुओं की तादाद बढ़ती जा रही है। लावारिस सांड सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। समिति ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई कि लावारिस पशुओं को मुक्त गोवन में भेजने का उचित प्रबंध करें। प्रशासन से बिलासपुर शहर में बंद पड़े सार्वजनिक शौचालय को खुलवाने व उनकी सफाई व्यवस्था करवाने तथा उनमें पानी की उचित व्यवस्था करने की मांग की है। वार्ड पांच में बने चंपा पार्क की सुध लेने, शहर में बिछाई गई पानी की पाइप बदलने की भी गुहार लगाई। समिति ने बिलासपुर शहर के हर वार्ड में सार्वजनिक नल लगाने का सुझाव भी पारित किया। इस अवसर पर समिति के प्रधान दिनेश कुमार, महामंत्री मुनीर अख्तर, सचिव राजेंद्र गौतम, सहसचिव रामप्यारी ठाकुर, प्रेस सचिव तनुज सोनी, कोषाध्यक्ष ओपी मेहता, कार्यालय सचिव लाल ¨सह चौहान, चंदू राम, नसीम मोहम्मद, मनोहर लाल, अनंत राम नोगा, नंदलाल कौंडल, नीरज वर्मा, निर्मला राजपूत, संजीव ढिल्लो, कुलदीप शर्मा, बलदेव शर्मा, सुनीता शर्मा, राजकुमार शर्मा, बिशन दास, देवी राम, अधिवक्ता तुषार डोगरा, पंकज वर्मा, अनुराग शर्मा, भूपेंद्र ठाकुर, अरुण हंस व फैज मोहम्मद आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran