Move to Jagran APP

ये Vitamins Tablet दिखाएंगे ऐसा असर कि शरीर को मिल सकते हैं कई बेमिसाल फायदे, जानें क्या

Vitamins Tablet- यहां आपको Vitamin Table की जानकारी दी जा रही है जिनका सेवन करके काफी सारे हेल्थ बेनिफिट्स मिल सकते हैं। इनसे शरीर में आवश्यक पोषक तत्व मिलते हैं तो आप डॉक्टर की सलाह लेने के बाद इनका रेगुलर सेवन कर सकते हैं। यह आर्टिकल किसी हेल्थकेयर एक्सपर्ट द्वारा नहीं लिखा गया है तो आप अपने डॉक्टर से सलाह लेकर ही इन प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें।

By SonaliEdited By: SonaliPublished: Thu, 08 Jun 2023 01:01 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2023 01:01 PM (IST)
ये Vitamins Tablet दिखाएंगे ऐसा असर कि शरीर को मिल सकते हैं कई बेमिसाल फायदे, जानें क्या
Vitamins Tablet Cover Image Source : Pexels

Vitamins Tablet: बिजी लाइफस्टाइल में खुद की सेहत पर ध्यान देना सबसे मुश्किल काम है लेकिन जरुरी भी है कि हम स्वस्थ रहे ऐसे में यहां 5 सबसे बेहतरीन Vitamins Tablet की जानकारी दी जा रही है जो आपके शरीर के लिए काफी फायदेमंद हैं। इनके सेवन से शरीर में आवश्यक पोषक तत्व मिलते हैं। इन Multivitamin Tablets को बनाने में किसी भी हार्मफुल केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया गया है जिससे आप इन पर पूरी तरीके तरीके से भरोसा कर सकते हैं।

loksabha election banner

Vitamin Table शरीर में विटामिन की कमी को पूरा करने के साथ ही कई तरह से शरीर को फायदा पहुंचाते हैं। वैसे तो ये आपके लिए पूरी तरीके से सुरक्षित हैं हालांकि इन्हें लेने से पहले एक बार आप डॉक्टर की सलाह जरूर ले सकते हैं ताकि बॉडी में कोई साइड इफ़ेक्ट न हो। नीचे दी गई लिस्ट में चुनिंदा Multivitamin Tablet की खूबियों के बारे में बताया गया है। ये सभी टैबलेट अच्छी क्वालिटी वाले हैं। इनसे शरीर में एनर्जी लेवल भी बना रहता है और थकान महसूस नहीं होती है।

(यह आर्टिकल किसी हेल्थकेयर एक्सपर्ट द्वारा नहीं लिखा गया है और हम यह दावा नहीं करते कि इन प्रोडक्ट्स से यहां बताई हुई बीमारी का निवारण होता है। आप अपने डॉक्टर से सलाह लेकर ही इन प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें।)

ये Multivitamin Tab पुरुष और महिलाओं दोनों के लिए हैं जो लो से लेकर हाई प्राइस रेंज में आते हैं तो आप नीचे दिए गए विकल्पों पर नजर डाल सकते हैं और खुद को पूरी तरीके से सुरक्षित रख सकते हैं। अब जानते हैं कौन-से हैं वो टैबलेट।

INLIFE Vitamin B12 with B1, B5, B6, Alpha Lipoic Acid ALA Tablets

डॉक्टर की सलाह लेने के बाद हर दिन भोजन के बाद 1 Multivitamin Tablet ले सकते हैं। ये टैबलेट पूरे दिन स्वस्थ ऊर्जा स्तर बनाए रखने में मदद करती हैं। इससे काफी सारे हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं।

यह Vitamins Tablet विटामिन बी 12, अल्फा लिपोइक एसिड, फोलिक एसिड और अन्य अवयवों का संयोजन है। INLIFE Vitamins Tablet Price: Rs 357.

Herbalife Formula 2 Herbal Multiple Vitamin Tablet

यह विटामिन्स और मिनरल्स से भरपूर Multivitamin Tablets शरीर को हेल्दी रखने में काफी ज्यादा असरदार है। इसके रेगुलर सेवन से एनर्जी लेवल के साथ ही रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ सकती है।

इन Vitamins Tablet से स्टैमिना भी बढ़ता है और थकान दूर होती है। इसमें 90 टैबलेट मिलती हैं। Herbalife Vitamins Tablet Price: Rs 1,210.

Kirkland Signature Daily Minerals And Multiple Vitamins Tablet

यह Multivitamin Tab एक संतुलित आहार के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करती हैं और आपको ऊर्जावान महसूस कराती हैं। इससे काफी सारे हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं।

एक संतुलित आहार के लिए Multivitamin Tab आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करती है और आपको ऊर्जावान महसूस कराती है। Kirkland Vitamins Tablet Price: Rs 3,910.

Solgar Male Multivitamin Tablets

इस Vitamins Tablet के सेवन से आपको स्टैमिना स्ट्रैंथ मिलती है साथ ही इम्युनिटी भी बूस्ट होती है साथ ही कई और हेल्थ बेनिफिट्स भी मिलते हैं।

Multivitamin Tablets से कई सारे विटामिंस और मिनरल्स की अच्छी मात्रा में बॉडी को मिलते है जो हेल्थ के लिए अच्छे होते हैं। Solgar Vitamins Tablet Price: Rs 5,890.

Dr. Mercola Whole Food Multivitamin PLUS Vital Minerals Tablets

इस Multivitamin Tablet का हर दिन सेवन करने पर 50 से अधिक पोषक तत्व मिलते हैं। ये शरीर के लिए काफी फायदेमंद हैं। इससे विटामिन्स और मिनरल्स की कमी पूरी होती है।

Vitamins Tablet को एंटीऑक्सीडेंट फ़ॉर्मूला से तैयार किया गया है जिसका सेवन आप डॉक्टर की सलाह लेने के बाद कर सकते हैं। Dr. Mercola Vitamins Tablet Price: Rs 7,995.

FAQ: Vitamins Tablet

1. सबसे अच्छी विटामिन टैबलेट कौन सी है?

INLIFE Vitamin B12 with B1, B5, B6, Alpha Lipoic Acid ALA Tablets

Herbalife Formula 2 Herbal Multiple Vitamin Tablet

Kirkland Signature Daily Minerals And Multiple Vitamins Tablet

Solgar Male Multivitamin Tablets

Dr. Mercola Whole Food Multivitamin PLUS Vital Minerals Tablets

2. क्या विटामिन की गोली रोज खानी चाहिए?

डॉक्टर की सलाह लेने के बाद आप इसका रोजाना सेवन कर सकते हैं।

3. क्या विटामिन की गोलियां लेना सुरक्षित हैं?

डॉक्टर की सलाह लेने के बाद आप इसका सेवन कर सकते हैं क्योंकि ये आपके लिए सुरक्षित है।

4. विटामिन टैबलेट किसके लिए अच्छी हैं?

जिन लोगों के शरीर में पोषक तत्वों की कमी है उनके लिए यह अच्छी है।

Vitamins Tablet: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.