जागरण संवाददाता, यमुनानगर : डीएवी ग‌र्ल्स कॉलेज के वाणिज्य विभाग तथा एसडी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के संयुक्त तत्वावधान में गेटवे टू कॉरपोरेट सेक्टर विषय पर आयोजित वर्कशॉप संपन्न हो गई। वर्कशाप में एसडी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के एमबीए विभाग की एचओडी जया शर्मा, असिस्टेंट प्रोफेसर अर्जुन चौधरी, कंप्यूटर साइंस विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर मेघा कपिला व एचआर की असिस्टेंट प्रोफेसर अदिति मदान मुख्य वक्ता रहीं। इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर डॉ. शैली गुप्ता ने महिला सुरक्षा से संबंधित टिप्स दिए। कॉलेज की कार्यवाहक ¨प्रसिपल डॉ. विभा गुप्ता तथा वाणिज्य विभाग अध्यक्ष डॉ. सु¨रद्र कौर ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

डॉ. शैली गुप्ता ने कहा कि स्वयं की सुरक्षा के लिए मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण जरूरी नहीं, बल्कि सतर्कता के जरिये बड़ी से बड़ी घटना को टाला जा सकता है। साथ ही उन्होंने महिलाओं से संबंधित हेल्प लाइन नंबर्स व एप्स के बारे में विस्तार से चर्चा की। जया शर्मा ने कहा कि जीवन में सफलता अर्जित करने के लिए टीम वर्क बेहद जरूरी है। जो लोग अपने सहयोगियों के साथ सामन्जस्य स्थापित कर काम करते हैं, सफलता उन्हीं के कदम चूमती है। जबकि अलग-थलग रहकर काम करने वालों को सफलता प्राप्त करने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। साथ ही उन्होंने कमजोर व मजबूत टीम के लक्षणों पर विस्तार से चर्चा की। एमबीए डिपार्टमेंट की एचओडी शिल्पा जैन ने छात्राओं को बेहतर तरीके से पत्र लेखन के टिप्स दिए। जैन ने कहा अगर पत्र को सही तरीके से लिखा जाए, तो उसका प्रभाव ज्यादा पड़ता है। साथ ही उन्होंने प्रोफेशनल व पर्सनल लेटर राइ¨टग के तरीकों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

एचआर विषय की असिस्टेंट प्रोफेसर अदिति मदान ने कैरियर संबंधी टिप्स दिए। मदान ने कहा कि जो छात्राएं जीवन में लक्ष्य को ध्यान में रखकर कैरियर का चुनाव करती हैं, सफलता उनके कदम चूमती है। टाइम मैनेजमेंट तथा विषय के मुताबिक मेहनत कर जीवन में सफलता अर्जित की जा सकती है। अर्जुन चौधरी ने छात्राओं को रिज्यूम लेखन के टिप्स दिए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस