जागरण संवाददाता, यमुनानगर : नगर निगम के अफसरों की ढील से ठेकेदार बेलगाम हैं। मनमर्जी से काम कर रहे हैं। यमुनानगर-जगाधरी में इन दिनों सड़कों और निकासी के लिए नालों का काम चल रहा है। कहीं कछुआ गति से काम हो रहा है, तो कहीं लटका पड़ा है। ऐसे में शहरवासियों की परेशानी बढ़ रही है। आने-जाने वाले व्यवस्था को कोस रहे हैं। सड़कों के किनारे गड्ढे हैं और सड़कों पर निर्माण सामग्री बिखरी पड़ी है। ये काम विधानसभा चुनाव से पहले शुरू हुए थे। चुनाव के दौरान तो दिनरात काम हुआ, लेकिन बाद में ठेकेदार पहले वाले ढर्रे पर आ गए।

कई बार उठ चुका मामला

विकास कार्यो में ढिलाई का मामला कई बार उठ चुका है। हाउस की बैठक में जन प्रतिनिधियों ने भी ये शिकायत की और सीएम विडो के एमिनेंट पर्सन भी सीएम तक पहुंचा चुके हैं। गत माह एक ठेकेदार को नोटिस भी दिया गया। बावजूद इसके विकास कार्यो में तेजी नहीं लाई जा रही है। आसपास के लोगों का कहना है कि सड़कों को उखाड़ तो दिया जाता है, लेकिन समय पर काम पूरा नहीं किया जाता।

फव्वारा चौक से बस स्टैंड

फव्वारा चौक से लेकर बस स्टैंड तक सड़क को चौड़ा किए जाने की योजना है। इसको लेकर दोनों साइड से सड़क को उखाड़ा हुआ है। करीब दो माह बीत चुके हैं। साइडों में कई जगह मिट्टी गटका भी डाल दिया गया है। लेकिन कछुआ गति से काम हो रहा है। साइडों में गड्ढे होने के कारण वाहन सड़क पर ही खड़े रहते हैं। इससे जाम भी लगता है। गत दिनों क्षेत्र के दुकानदार इस समस्या को लेकर अधिकारियों से भी मिले थे।

गोविदपुरा रोड पर नाले का काम रुका

गोविदपुरा रोड पर निकासी के लिए नाले का निर्माण करवाया जाना चाहिए। इसके अलावा कच्ची जगह पर टाइलें भी बिछवाई जानी है। यह काम करीब एक माह पहले शुरू हुआ था। चुनाव के दौरान तेजी पर रहा, लेकिन अब बंद पड़ा है। सड़क के किनारे निर्माण सामग्री बिखरी पड़ी है। वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

नगर निगम कार्यालय के सामने

नगर निगम कार्यालय के सामने गली का निर्माण कराया जाना है। यहां भी मिट्टी गटके के ढेर लगे हुए हैं। इसकी शिकायत भी की जा चुकी है, लेकिन ठेकेदार ने काम शुरू नहीं करवाया। इस लापरवाही का खामियाजा आसपास के दुकानदार भी भुगत रहे हैं। दुकानदार रमेश कुमार और हरदीप का कहना है कि सड़क निर्माण सामग्री डालकर ठेकेदार भूल गया है। अब यहां से निकलना मुश्किल हो रहा है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप