Move to Jagran APP

शहर से छह कोच की गांवों में ट्रांसफर, खिलाड़ी बोले : हमारा भविष्य हो जाएगा खराब

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : तेजली खेल स्टेडियम में विभिन्न खेलों के खिलाड़ियों को को¨चग दे रहे छह कोच का ट्रांसफर विभाग ने गांवों में बनाए गए राजीव गांधी खेल स्टेडियम में कर दिया है। अब तेजली स्टेडियम में छह खेलों के खिलाड़ियों को ट्रे¨नग देने वाला कोई कोच नहीं है। वहीं जिन कोच को गांवों में भेजा गया है वहां पर उनके खेलों के खिलाड़ी ही नहीं है। अधिकारियों का तर्क है कि गांवों के खिलाड़ियों की प्रतिभाओं में भी निखार आए इसलिए कोच के ट्रांसफर किए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 12:27 AM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 12:27 AM (IST)
शहर से छह कोच की गांवों में ट्रांसफर, खिलाड़ी बोले : हमारा भविष्य हो जाएगा खराब
शहर से छह कोच की गांवों में ट्रांसफर, खिलाड़ी बोले : हमारा भविष्य हो जाएगा खराब

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : तेजली खेल स्टेडियम में विभिन्न खेलों के खिलाड़ियों को को¨चग दे रहे छह कोच का ट्रांसफर विभाग ने गांवों में बनाए गए राजीव गांधी खेल स्टेडियम में कर दिया है। अब तेजली स्टेडियम में छह खेलों के खिलाड़ियों को ट्रे¨नग देने वाला कोई कोच नहीं है। वहीं जिन कोच को गांवों में भेजा गया है वहां पर उनके खेलों के खिलाड़ी ही नहीं है। अधिकारियों का तर्क है कि गांवों के खिलाड़ियों की प्रतिभाओं में भी निखार आए इसलिए कोच के ट्रांसफर किए गए हैं। इन कोच को भेजा गया ग्रामीण स्टेडियम : खेल विभाग ने तेजली खेल स्टेडियम में कार्यरत जूडो कोच विकास को जगाधरी ब्लॉक के गांव नागल में, वालीबॉल कोच सुरेंद्र कुमार को रादौर के गांव बरसान में, तलवारबाजी कोच मुनीष राणा को गोलनी के सरस्वती नगर के गांव गोलनी, बास्केटबॉल कोच सुरजीत हुड्डा को बिलासपुर के गांव कोटडा खास, एथलेटिक कोच विनोद कुमार को साढौरा के लाहड़पुर तथा फुटबाल कोच गिरीश मोहन को छछरौली में बने राजीव गांधी खेल स्टेडियम में भेजा गया है। स्टेडियम में रह गए 12 कोच : छह कोच की ट्रांसफर से पहले तेजली खेल स्टेडियम में 18 कोच थे। अब इनकी संख्या 12 ही रह गई है। ट्रांसफर को लेकर खेल विभाग के अधिकारियों का तर्क है कि ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ी भी आगे बढ़ सके इसलिए वहां पर कोच को भेजा गया है।

loksabha election banner

तेजली स्टेडियम में वालीबॉल के 40 खिलाड़ी हर रोज खेलने आते हैं। अब उनके पास एक भी कोच नहीं है। सीएम ¨वडो पर दे चुके हैं शिकायत :

28 अगस्त को ही तलवारबाजी के खिलाड़ी मोनिका रानी, मोनू, चेतन, अजय, रूबी, शीतल वर्षा, वंशिका, शिवम, पूजा व ¨पकी समेत अन्य ने सीएम ¨वडो पर शिकायत दी थी। खिलाड़ियों ने कहा था कि उनके कोच का तबादला गोलनी में कर दिया है। बिना कोच के वे प्रेक्टिस नहीं कर पा रहे।

मुख्यालय के आदेशों पर हुई ट्रांसफर : डीएसओ जिला खेल अधिकारी राजेंद्र पाल गुप्ता का कहना है कि राजीव गांधी खेल स्टेडियम में छह कोच मुख्यालय के आदेशों पर भेजे गए हैं। इनके जाने से हमारे यमुनानगर में अब 12 कोच रह गए हैं। खिलाड़ियों की दिक्कत से परिचित हैं। सरकार का प्रयास है कि ग्रामीण क्षेत्र से भी खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.