जसवंत सिंह, रादौर : रादौर विधानसभा चुनाव में यमुना नदी पार बसे पौबारी गांव के लोग अपने मत का प्रयोग करने के लिए उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से होते हुए 60 किलोमीटर का सफर तय कर जिला के उन्हेड़ी गांव में मतदान करने पहुंचे। उन्हेड़ी गांव की पंचायत में पड़ने वाले पोबारी गांव में चार सौ से अधिक मतदाता है। सौ प्रतिशत मुस्लिम मतदाताओं के इस गांव के लोग आजादी के बाद से उन्हेड़ी में मतदान करने पहुंचे हैं। उन्हेड़ी से यमुना नदी पार छह किलोमीटर दूर पोबारी गांव बसा हुआ है। सोमवार को मतदान करने के लिए पोबारी के लोग उन्हेड़ी में आना चाहते थे, लेकिन नदी में पानी बहुत ज्यादा होने के कारण लोग नदी पार नहीं कर पाए। जिस कारण उन्हें शाहजहांपुर के रास्ते उन्हेड़ी आना पड़ा। गांव के काफी लोग बसों, ट्रैक्टर ट्रॉलियों, बाइक और अन्य साधनों से मतदान केंद्र पहुंचे।

पोबारी निवासी मोमिन, खुजा, मुस्तगीन, नफीस, इस्लाम, शौकत आदि ने बताया कि वे दशकों से सरकार से उनके गांव में यमुना नदी पार मतदान केंद्र बनाने की मांग करते आ रहे हैं। लेकिन किसी भी सरकार ने उनकी इस मांग को पूरा नहीं किया। हर चुनाव में उन्हें लंबा सफर तय करते हुए अपने परिवारों के साथ गांव उन्हेड़ी आना पड़ता है। मतदान करने के लिए पूरा दिन खराब करना पड़ता है। साथ ही धनराशि भी खर्च करनी पड़ती है। बूथ दूर होने के कारण चार सौ में से 250 मतदाता ही अपने मत का उपयोग करने आए। लोगों ने बताया कि गांव नदी के दूसरी ओर बसा होने के कारण कोई भी प्रत्याशी उनके पास वोट मांगने नहीं आया।

श्याम सिंह राणा ने भी किया मतदान

रादौर के विधायक श्याम सिंह राणा ने शाम पांच बजे नगरपालिका कार्यालय में बनाए गए बूथ नंबर 182 पर मतदान किया। राणा ने भाजपा की जीत का दावा किया। हालांकि उन्होंने कहा कि पार्टी का 75 पार का नारा बेशक सफल न हो लेकिन फिर भी भाजपा अपने बलबूते पर सरकार बनाएगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप