संवाद सहयोगी, रादौर :

गांव बापा में जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग की गलती का खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि विभाग ने लाडवा गांव खरकाली में स्थित एक स्कूल में उनके गांव की पीने के पानी की पाइप लाइन का कनेक्शन कर दिया। जिस कारण उनके गांव में पानी की किल्लत हो रही है। पिछले तीन दिनों से लोगों को पीने का पानी तक नहीं मिल रहा है। जिससे ग्रामीणों में रोष है। रोष स्वरूप ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया और दूसरे जिले में दिया गया कनेक्शन काटने की मांग की।

गांव बापा निवासी बलजीत सिंह, निवर्तमान ब्लाक समिति सदस्य राजेश बापा, कर्ण, सुरती देवी, कमलेश, परमजीत कौर, परमिद्र कौर, सुखविद्र सिंह, रणजीत, छिदा, रोबिन, रामपाल व गौरव ने बताया कि विभाग के कर्मचारियों ने गलत तरीके से उनके गांव की पीने के पानी की पाइप लाइन का कनेक्शन लाडवा के गांव खरकाली में स्थित एक स्कूल में कर दिया। इस कनेक्शन से वह पूरा दिन पानी का प्रयोग बड़े स्तर पर कर रहा है। यहां तक कि पार्क में पानी भी इसी पाइप लाइन का प्रयोग किया जा रहा है। जिससे गांव में करीब 50 घरों में पिछले 10 दिनों से पानी की किल्लत हो रही है। पानी न मिलने से लोगों में हाहाकार मचा हुआ है। लोग पानी के लिए तरस रहे है। जिस गांव में यह स्कूल वह कुरुक्षेत्र जिले में पड़ता है। ऐसे में कनेक्शन देना नियमों के खिलाफ है। मामले की शिकायत उन्होंने लिखित में एसडीओ रादौर को दी थी और स्कूल का कनेक्शन काटने की मांग की थी। लेकिन अभी तक इसका कोई समाधान नहीं हो पाया है। जल्द होगा समाधान

मामला उनके संज्ञान में है। दोनों गांवों की पहले लाइन एक ही थी। जिस कारण यह कनेक्शन हुआ है। वहां कनेक्शन नहीं दे सकते। जिसको लेकर वह गांव में भी गए थे। गांव के कुछ लोगों ने इस मामले को बैठकर निपटाने की बात कही। जिस पर उन्हें दो दिन का समय दिया गया है। उसके बाद विभाग आगामी कार्रवाई करेगा।

रवि नायक, एसडीओ

Edited By: Jagran