जागरण संवाददाता, यमुनानगर : महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर जिले भर में स्वच्छता का संदेश दिया गया। कहीं प्रतियोगिताएं हुई तो कहीं श्रमदान किया गया। राजकीय माध्यमिक विद्यालय बरेहड़ी में मुख्याध्यापक सुरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में बच्चों ने स्वच्छता का संदेश दिया। ग्राम पंचायत बरहेड़ी की ओर से भी सरपंच वासुदेव राणा के नेतृत्व में गलियों में सफाई अभियान चलाया गया। धौलरा के आंगनबाड़ी केंद्र पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता सर्कल सुपरवाइजर मीना कांबोज ने की। यहां महिलाओं ने स्वच्छता को अपनाने की शपथ ली।

-----------

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मंडोली में स्वच्छता ही सेवा के तहत स्वच्छता अभियान चलाया। नौवीं से बारहवीं तक के बच्चों ने विद्यालय व आसपास श्रमदान करके स्वच्छता अभियान चलाया।इसी प्रकार, सरस्वती विद्या मंदिर जगाधरी में स्वच्छता अभियान पर कविता व चित्रकला पर आयोजित की गई।

-----------

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कैंप खंड जगाधरी में महात्मा गांधी का 150वां जन्मदिवस धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम प्रभारी विज्ञान अध्यापक दर्शन लाल बवेजा ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस अवसर पर पेंटिग, भाषण प्रतियोगिताओं के साथ साथ विद्यार्थियों व अध्यापकों ने महात्मा गांधी जी के जीवन चरित्र पर अपनी अपनी रचनाएं प्रस्तुत की।

--------------

न्यू हैप्पी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्कूल प्रबंधक समिति के चेयरमैन जीएस शर्मा ने बताया कि रैली स्कूल से शुरू होकर लक्ष्मी गार्डन, इंदिरा गार्डन, लेबर कॉलोनी, फ्रैंडस कॉलोनी व आईटीआइ से होती हुई वापस स्कूल पहुंची।

-----------------

राजकीय माध्यमिक विद्यालय परवालों में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई गई। एसएमसी प्रधान, सदस्य तथा पंचायत सदस्य उपस्थित थे। मुख्याध्यापिका सुनील पुरी की अध्यक्षता में 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक विद्यालय में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस