Move to Jagran APP

मेधावी छात्रों को स्कूलों ने किया सम्मानित

स्कूल के चेयरमैन अनिल कंबोज ने व प्रिसिपल अशोक कुमार ने सभी विद्यार्थियों व स्टाफ को बधाई दी। उधर छछरौली खंड में बीएस सीसे स्कूल सलेमपुर खादर की छात्रा उर्वशी ने 481 अंक प्राप्त कर ब्लॉक में प्रथम व जिला में छठा स्थान प्राप्त किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 19 May 2019 07:00 AM (IST)
मेधावी छात्रों को स्कूलों ने किया सम्मानित
मेधावी छात्रों को स्कूलों ने किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : रादौर क्षेत्र में एमडीवीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल हाफिजपुर में 10वीं के परीक्षा परिणाम में छात्रा रुपाक्षी ने विज्ञान व गणित में 97 व 94 अंक प्राप्त करके कुल 466 अंक लेकर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। रमणिक ने 445 अंक लेकर द्वितीय व अतुल ने कुल 419 अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। विराज ने 413, विशु कांबोज ने 410, अभिनव ने 405 अंक लिए। स्कूल के चेयरमैन अनिल कंबोज ने व प्रिसिपल अशोक कुमार ने सभी विद्यार्थियों व स्टाफ को बधाई दी।

loksabha election banner

उधर, छछरौली खंड में बीएस सीसे स्कूल सलेमपुर खादर की छात्रा उर्वशी ने 481 अंक प्राप्त कर ब्लॉक में प्रथम व जिला में छठा स्थान प्राप्त किया। छात्रा मनीषा ने गणित विषय में 100 प्रतिशत अंक लेकर राज्यस्तरीय सूची में स्थान पाया। मनीषा ने 472, लवकेश ने 453, रमन 440, निवेदिता ने 434 अंक प्राप्त किए। प्रिसिपल शशि बाला ने बताया कि 10वीं कक्षा का परिणाम 93 प्रतिशत रहा।

वहीं, योगेश नगर स्थित होली हार्ट हाई स्कूल के 20 में से सात बच्चों ने मेरिट प्राप्त की। 13 बच्चों ने प्रथम श्रेणी में अंक लिए। संचित ने 89.4 प्रतिशत अंक के लेकर प्रथम स्थान, साक्षी ने 89.2 प्रतिशत अंक द्वितीय और जसमीत कौर ने 88.2 प्रतिशत अंक के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया। साक्षी ने अंग्रेजी में 97, संचित ने मैथ में 95 और जसमीत कौर ने म्यूजिक में 99 अंक प्राप्त किए। प्रधानाचार्य संगीता वर्मा ने सभी को बधाई दी।

उधर, सर्वोदय विद्या मंदिर हाई स्कूल भम्भौली में 50 प्रतिशत बच्चों ने मेरिट हासिल की। आकांक्षा, हर्ष व जसप्रीत कौर ने विद्यालय क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। मुख्याध्यापिका आदर्श गुलाटी ने इस सफलता के लिए सभी विद्यार्थियों का मुंह मीठा करवाया व स्टाफ को भी बधाई दी।

साढौरा क्षेत्र में हिदू सीसे स्कूल की प्रिसिपल दिव्या बाली ने बताया कि 10वीं में लक्ष्य प्रथम, नीरज ने दूसरा व रजत कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया। दिव्या बाली ने बच्चों को बधाई देते हुए इसका श्रेय शिक्षकों के अलावा विद्यार्थियों की अच्छी मेहनत को दिया है। उधर, सैनी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की रमनदीप कौर पहले, सिमरनजीत कौर दूसरे व ऋचा शर्मा तीसरे स्थान पर रही। प्राचार्य सतपाल सैनी ने बच्चों का मुंह मीठा करवाया।

वहीं, श्री गुरु नानक खालसा सीसे स्कूल जगाधरी वर्कशॉप का परीक्षा परिणाम 76 प्रतिशत रहा। 20 विद्यार्थियों ने मेरिट में स्थान पाया। गुलशन बांगा ने 482 अंक लेकर स्कूल में पहला, अकविद्र कौर ने 465 अंक लेकर दूसरा व लक्ष्मी नें 449 अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्य राम बच्चन उपाध्याय ने सभी बच्चों को बधाई दी।

उधर, स्टार वे सीसे स्कूल खुर्दी की छात्रा महक ने 93.80 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में पहला, नेहा ने 90.20 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा, कृतिका ने 89.80 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा स्थान पाया। वहीं, माहविश ने 87.20 प्रतिशत, तनुज ने 87 प्रतिशत, तानिया व नवनीत ने 86.40, वंशिका ने 86 प्रतिशत अंक लिए। स्कूल की प्रिसिपल दीपमाला कांबोज ने बताया कि स्कूल का परीक्षा परिणाम 90 प्रतिशत रहा। इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

इसके अलावा बिलासपुर में स्वामी विवेकानंद सीसे स्कूल संधाय में दसवीं का शानदार परिणाम आने पर भंडारे का आयोजन किया गया। सबसे पहले सुबह मां सरस्वती की पूजा अर्चना की गई। प्रबंधक समिति के चेयरमैन नवाब सिंह ने बताया कि 50 में से 10 बच्चों ने मेरिट में, 17 बच्चों ने प्रथम स्थान हासिल किया। मीनाक्षी ने 91 प्रतिशत अंक लेकर पहला, आर्यन ने 89 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा व अमिता ने 88 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा व प्रीति ने 85 प्रतिशत अंक लेकर चौथा स्थान हासिल किया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.