जागरण संवाददाता, यमुनानगर : मुख्यमंत्री के विशेष कार्य अधिकारी (एडीजीपी) ओपी सिंह ने कहा कि राहगीरी कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों के लाइफ स्टाइल में बदलाव लाना है। अब तक हमें काफी हद तक इसमें सफलता भी मिल रही है। अब इसे और अधिक बढ़ाने की जरूरत है। सिंह बुधवार को वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से राहगीरी से जुड़े अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि लोग सुविधाओं के लिए गांवों से शहरों की ओर जा रहे हैं। शहरों में आने के बाद सामाजिक दायरा बढ़ाना उनके लिए बहुत ही मुश्किल होता है। इस तरह के कार्यक्रम से लोगों में सामाजिकता बढ़ती है। इसके अलावा जिला स्तर के खिलाड़ियों व कलाकारों को एक अच्छा मंच भी मिलता है। इन्हीं सिद्धांतों को लेकर राहगीरी कार्यक्रम शुरू किया गया है। राहगीरी कार्यक्रम 8 को मॉडल टाउन में

8 दिसंबर को मॉडल टाउन यमुना क्लब के सामने राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसमें विभिन्न विभागों के अधिकारी अपनी योजनाओं के बारे में भी बताएंगे। साथ ही कलाकारों व खिलाड़ियों को अपनी कला दिखाने का मौका मिलेगा। डीएसपी सुभाष चंद्र ने बताया कि 5 दिसंबर को इंटरनेशनल वालंटियर व सॉयल डे तथा 9 दिसंबर को एंटी करप्शन डे मनाया जाएगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप