Move to Jagran APP

बिजली बिलों में धोखाधड़ी करने के आरोपित से 11 लाख की रिकवरी करने में पुलिस के छूट रहे पसीने

बिजली उपभोक्ताओं से बिल के पैसे लेकर फर्जी रसीदें देने के आरोपित रविद्र से ठगी के पैसों की रिकवरी करना पुलिस के लिए टेढ़ी खीर बना हुआ है। उसे चार दिन के रिमांड पर रखा गया है। आरोपित से 11 लाख रुपये की रिकवरी पुलिस को करनी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 07:23 AM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 07:23 AM (IST)
बिजली बिलों में धोखाधड़ी करने के आरोपित से 11 लाख की रिकवरी करने में पुलिस के छूट रहे पसीने
बिजली बिलों में धोखाधड़ी करने के आरोपित से 11 लाख की रिकवरी करने में पुलिस के छूट रहे पसीने

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : बिजली उपभोक्ताओं से बिल के पैसे लेकर फर्जी रसीदें देने के आरोपित रविद्र से ठगी के पैसों की रिकवरी करना पुलिस के लिए टेढ़ी खीर बना हुआ है। उसे चार दिन के रिमांड पर रखा गया है। आरोपित से 11 लाख रुपये की रिकवरी पुलिस को करनी है। करीब 33 लाख रुपये की इस ठगी को मारवां कलां के रविद्र, हरमनजोत, अंबाला के होली गांव के रमन, ज्ञानावाला के गौरव ने अंजाम दिया था। केस दर्ज होने के बाद हरमनजोत, रमन व गौरव ने अपने हिस्से के 24 लाख रुपये कंपनी को जमा करा दिए हैं, लेकिन रविद्र ने कोई पैसा जमा नहीं कराया।

loksabha election banner

पुलिस को अशोक ने बताया था कि बिजली बिलों के जमा करने का ठेका उनकी कंपनी ईपे ईफोसर्वे प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया था। इस कंपनी में रविद्र कुमार को 5 अक्टूबर, 2017 से जनवरी 2019 तक रखा गया था। रमन को 21 सितंबर 2017 से फरवरी 2019, हरमनजोत व गौरव को 12 अक्टूबर, 2017 से जनवरी, 2019 की नियुक्ति रही। आरोप था कि चारों आरोपितों ने मिलकर उपभोक्ताओं को प्रिटेड रसीदें नहीं दी। जब उपभोक्ता बिल भरते, तो उसके बदले में फर्जी रसीदें व मोहर लगाकर दे देते। इस तरह से करीब 33 लाख रुपये की धोखाधड़ी आरोपितों ने की। मामला तब खुला, जब उपभोक्ताओं के बिलों में जमा पैसे भी जुड़कर आने लगे। 19 सितंबर को केस दर्ज हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.