Move to Jagran APP

निर्जला एकादशी पर शीतल जल पिला बुझाई लोगों की प्यास

निर्जला एकादशी पर सामाजिक संगठनों ने मंगलवार को शहर में कई जगह मीठे पानी की छबील लगाई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 08:27 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 08:27 AM (IST)
निर्जला एकादशी पर शीतल जल पिला बुझाई लोगों की प्यास
निर्जला एकादशी पर शीतल जल पिला बुझाई लोगों की प्यास

जागरण संवाददाता, यमुनागर : निर्जला एकादशी पर सामाजिक संगठनों ने मंगलवार को शहर में कई जगह मीठे पानी की छबील लगाई। शीतल जल पीकर लोगों ने गर्मी से राहत पाने की कोशिश की। कयास लगाया जा रहा था कि कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने खतरे को देखते हुए कोई भी छबील नहीं लगाएगा परंतु ऐसा नहीं हुआ। सेक्टर-17 में शनि मंदिर के पास, माडल टाउन, जगाधरी, वर्कशाप रोड के अलावा रादौर में मीठे पानी की छबील लगाई गई। इस दौरान जल सेवा करने वालों ने साफ सफाई का पूरा ध्यान रखा। उन्होंने हाथों में ग्लब्स डाल रखे थे।

loksabha election banner

वहीं रादौर में भी कई जगह समाजिक संगठनों ने मीठे पानी की छबील लगाई। छोटाबांस, रामविचार वाटिका, जाट नगर व अन्य स्थानों पर लोगों को रोक कर ठंडा व मीठा पानी पिलाया गया। रामविचार वाटिका की ओर से महात्मा उदय आत्मानंद पुरी के नेतृत्व में डेरे के बाहर एसके रोड पर दिन भर सैकड़ों राहगीरों को मीठा पानी पिलाया गया। उदय आत्मानंद पुरी ने बताया कि निर्जला एकादशी बेहद पवित्र दिन होता है। इस दिन देश व दुनिया भर में लोग राहगीरों को मीठा पानी पिलाकर उनकी प्यास बुझाने का काम करते है। सभी को इस प्रकार के पुण्य के कार्यो में अपना सहयोग करना चाहिए। इस अवसर पर डेरे की ओर से हवन कर सभी के लिए सुख शांति की कामना की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.