Move to Jagran APP

13 करोड़ के बन रहा पुल, 30 गांव के लोगों को होगा लाभ

छह साल के प्रवास के दौरान अनुभव किया कि बरसाती नालों और नदियों पर पुल न होने के कारण बरसात में ग्रामीणों का संपर्क कट जाता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 11:42 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 11:42 PM (IST)
13 करोड़ के बन रहा पुल, 30 गांव के लोगों को होगा लाभ
13 करोड़ के बन रहा पुल, 30 गांव के लोगों को होगा लाभ

संवाद सहयोगी, साढौरा : छह साल के प्रवास के दौरान अनुभव किया कि बरसाती नालों और नदियों पर पुल न होने के कारण बरसात में ग्रामीणों का संपर्क कट जाता है। इस समस्या के समाधान के लिए भाजपा सरकार ने सबसे पहले इस क्षेत्र में सड़कों और पुलों के निर्माण को प्राथमिकता प्रदान की। गलौटी गांव के पास मारकंडा नदी पर 13 करोड़ से पुल बना रहा है। उसके बनने पर अब हर मौसम में यहां आवागमन संभव हो पाया है। इस पुल के बनने पर 30 गांव के लोगों को लाभ होगा। उक्त शब्द सीएम मनोहर लाल ने कहे। वे विधायक बलवंत सिंह के फार्म हाउस पर लोगों को संबोधित कर रहे थे। साख बात यह थी कि सीएम छत पर थे और लोग जमीन पर थे। सीएम ने कहा, अपने कार्यकाल में सबसे ऊंचे मंच बात कर रहे हैं। उन्होंने खड़े होने के बजाय बैठकर जनता को संबोधित किया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों को शुरू करने में इस क्षेत्र को प्राथमिकता दी गई है, ताकि युवा पीढ़ी शिक्षित होकर रोजगार पाने के योग्य बन सके। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि घाड़ क्षेत्र के पहाड़ी की तलहटी के क्षेत्र में पर्यटन की असीम संभावना को देखते हुए यहां विकास कार्य किए जा रहे हैं। घाड़ क्षेत्र के नदी-नालों से बरसात के दिनों में भूकटाव से बचाव के लिए बांध बनाने की योजना बन रही है।

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में विकास कार्यो के लिए स्वीकृत राशि का अधिकांश हिस्सा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है, लेकिन भाजपा सरकार ने इस पर रोक लगाते हुए भ्रष्टाचारियों की धरपकड़ की है। नौकरियों में भाई-भतीजावाद की प्रथा पर रोक लगाकर केवल योग्यता के दम पर नौकरियां दी जा रही हैं। लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए उनसे सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं के समाधान के लिए जवाबदेही तय की जा रही है।

विधायक बलवंत ¨सह ने अपने फर्म पर आयोजित भंडारे में सीएम के पहुंचने पगड़ी पहनाकर और शॉल भेंट कर सीएम का स्वागत किया। बलवंत ¨सह ने कहा कि सीएम बनते ही मनोहर लाल ने इस क्षेत्र से ही प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में जाने के कार्यक्रम की शुरुआत की थी। इसलिए इस क्षेत्र में ही सबसे अधिक विकास कार्य संभव हुए हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में इस क्षेत्र में केवल सड़कों और पुलों के निर्माण पर पांच सौ करोड़ से अधिक खर्च हो चुके हैं। बलवंत ¨सह ने सीएम का अभिनंदन करने के बाद यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, रादौर के विधायक श्याम ¨सह राणा, मेयर मदन चौहान और भाजपा जिलाध्यक्ष म¨हद्र ¨सह खदरी ने सीएम का अभिनंदन किया। मौके पर रोजी मलिक, रामेश्वर चौहान, भाजपा नेता नवीन भसीन, सुमत जैन, पवन सैनी, संदीप गुज्जर, सुरेंद्र गुर्जर, बीर ¨सह संधू, विपिन ¨सगला, मुकेश गर्ग, अयुब खान, हाजी अमीर हसन, महिपाल संधाया, पंकज चुघ, राघव गर्ग आदि भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.