Move to Jagran APP

खातों की बां¨डग न होने से किसानों में रोष

खातों की बां¨डग न होने से गन्ना उत्पादक किसानों में रोष है। भारतीय किसान संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रतन ¨सह देवधर ने कहा कि सरस्वती शुगर मिल ने 20 नवंबर तक मिल चलाने के लिए सरकार से वादा किया है। अभी तक न तो किसानों के खातों की बांडिंग की गई है और न ही मिल चलने के आसार नजर आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 05:15 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 11:17 PM (IST)
खातों की बां¨डग न होने से किसानों में रोष
खातों की बां¨डग न होने से किसानों में रोष

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : खातों की बां¨डग न होने से गन्ना उत्पादक किसानों में रोष है। भारतीय किसान संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रतन ¨सह देवधर ने कहा कि सरस्वती शुगर मिल ने 20 नवंबर तक मिल चलाने के लिए सरकार से वादा किया है। अभी तक न तो किसानों के खातों की बांडिंग की गई है और न ही मिल चलने के आसार नजर आ रहे हैं। सरकार ने भी गन्ने का रेट आगामी सीजन 2018-19 के लिए घोषित नहीं किया है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा भी ठीक नहीं लग रही है। किसान शुगर मिल ओर सरकार की ओर टकटकी लगाकर देख रहा है, क्योंकि उन्हें गन्ने के खेत खाली करके गेहूं की बिजाई भी करनी है। अगर मिल चलने में देरी होती है तो किसानों को भारी आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। गेहूं की बिजाई भी नहीं हो पाएगी। इसका नुकसान मिल को तो होगा ही साथ ही सरकार को भी इसका नुकसान झेलना पड़ेगा। भारतीय किसान संघ ने सरकार से मांग की है कि 20 नवंबर तक शुगर मिल को चलवाया जाए। मिल चलने से पहले गन्ने का रेट घोषित किया जाए। इस विषय को लेकर भारतीय किसान संघ किसान भवन में 12 नवंबर को बैठक का आयोजन करने जा रहा है। इसमें आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.