Move to Jagran APP

नेताजी ने मंच से छोड़े शब्दों के बाण

जनसभाओं को सिलसिला जारी है। देर शाम तक नेताजी प्रचार कर रहे हैं। जीत के लिए कुछ भी करेगा वाली बात हो रही है। ऐसी ही एक सभा में मंच पर संबोधन के लिए पहुंचे नेताजी ने शुरूआत से लेकर भाषण खत्म करने तक शब्दों के तीखे बाण छोड़े। ये किसी अंगारे से कम नहीं थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 06:10 AM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 06:10 AM (IST)
नेताजी ने मंच से छोड़े शब्दों के बाण
नेताजी ने मंच से छोड़े शब्दों के बाण

जनसभाओं को सिलसिला जारी है। देर शाम तक नेताजी प्रचार कर रहे हैं। जीत के लिए कुछ भी करेगा वाली बात हो रही है। ऐसी ही एक सभा में मंच पर संबोधन के लिए पहुंचे नेताजी ने शुरूआत से लेकर भाषण खत्म करने तक शब्दों के तीखे बाण छोड़े। ये किसी अंगारे से कम नहीं थे। इससे पहले कभी ऐसे तेवर नहीं देखे थे। उनके भाषण नहीं सीधे अटैक था। गर्मजोशी से लोगों को शब्दों में उलझाए रखा। इनके समर्थक आपस में चर्चा कर रहे थे कि अभी से यह हाल है तो कुर्सी पर मिलने पर कैसा होगा। ठीक है लोकतंत्र में सबको अपनी बात कहने का अधिकार है।

loksabha election banner

भाई अब तो 3100 वाली में ठीक करा दूंगा

जनसंपर्क के दौरान नेता जी एक गांव में पहुंचे। यहां पेंशन न लगने से परेशान बुजुर्ग ने बोला कि भाई पावर में तो हैं। पर उसका तो काम करा नहीं पाया। वह अपना परिचय पत्र लेकर चिकित्सकों के पास गया था। उसकी उम्र कम बताकर वापस भेज दिया गया। अब नेता जी बताओ कैसे काम होगा, जबकि उसके मुंह में दांत तक नहीं रहे। नेता ने सुंदर जवाब देते हुए कहा कि चिता बिल्कुल न करें। अभी तो 2100 है न 3100 वाली ठीक करा देंगे। बस आपका आशीर्वाद लेने के लिए आया हूं।

अधिकारी भी कर रहे सीट के लिए जोड़-तोड़

विस चुनावों में केवल समर्थक ही नेताओं की हार जीत का आंकड़ा नहीं लगा रहे हैं। अधिकारी भी इस जोड़ तोड़ में लगे हैं। इनका गणित सबसे अलग है। इनके समीकरण और समर्थकों के अंदाजे आपस में मैच नहीं हो रहे हैं। 24 अक्टूबर को किस के सिर जीत का सेहरा बंधेगा। इसका तो वक्त पर पता लगेगा। इससे पहले कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है।

प्रस्तुति : पोपीन पंवार, यमुनानगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.