Move to Jagran APP

लव जिहाद : युवती का धर्म बदलाकर जबरन की शादी, अब तलाक की धमकी

लव जिहाद युवती का धर्म बदलाकर जबरन की शादी अब तलाक की धमकी

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 May 2019 09:12 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2019 09:12 AM (IST)
लव जिहाद : युवती का धर्म बदलाकर जबरन की शादी, अब तलाक की धमकी
लव जिहाद : युवती का धर्म बदलाकर जबरन की शादी, अब तलाक की धमकी

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

loksabha election banner

भाटियानगर में लव जिहाद का मामला सामने आया है। कुरुक्षेत्र की युवती का शाहरुख उर्फ आतिफ नाम के युवक ने धर्म परिवर्तन कराकर जबरन शादी कर ली। यहां पर उसे डराकर किराये के मकान में रखा। उसके साथ कई बार दुष्कर्म हुआ। जब वह गर्भवती हो गई तो आरोपित उसे छोड़कर हैदराबाद चला गया। आरोप है कि वहां पर भी उसने किसी अन्य युवती को इसी तरह से फंसा लिया और उसके साथ रहने लगा। युवती को तलाक देने की धमकी आरोपित दे रहा है। बुधवार को वह भाटियानगर में आया तो इसका पता बजरंग दल कार्यकर्ताओं को लग गया। उन्होंने आरोपित की धुनाई कर दी और पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक, 2015 में युवती सैलून में ब्यूटीशियन का काम करती थी। इस दौरान नाई का कार्य करने वाले पुराना हमीदा निवासी शाहरूख ने उसे प्रेमजाल में फंसा लिया। आरोपित उसे बहलाकर अपने मामा मोहम्मद वाजिद के पास लेकर गया। यहां पर उसके साथ शादी का दबाव बनाने लगा। जब युवती ने मना किया तो आरोपित ने उसके साथ दुष्कर्म किया। यहां तक धमकी दी गई कि हमारे संबंध आतंकियों से हैं। आरोपितों ने जबरन उसका धर्म परिवर्तन करा दिया और फातमा नाम रखकर निकाह कर लिया। इसके बाद आरोपित ने पहले उसे हमीदा में किराये के मकान में रखा। फिर यहां से तेजली और अब भाटियानगर में किराये के मकान में रखा। यहां पर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। इससे वह गर्भवती हो गई और 17 नवंबर 2017 को एक बच्चे को जन्म दिया। आरोपित शाहरुख हर रोज उसके साथ मारपीट करता। कुछ दिन बाद शाहरूख हैदराबाद में सैलून में नौकरी मिलने की बात कहकर यहां से चला गया। इसके बाद वह अकेली यहीं पर रही। वह जब भी यहां पर आता, युवती के साथ मारपीट करता। इतना ही नहीं आरोपित ने अपने दोस्त को उसकी निगरानी पर छोड़ रखा था। युवती ने आरोप लगाया कि आरोपित शाहरुख उसे बीफ भी खिलाता था। मना करने पर उसे बुरी तरह से पीटा जाता। अप्राकृतिक संबंध बनाने का भी युवती ने आरोप लगाया है। बजरंग दल कार्यकर्ताओं को बताया

बजरंग दल के संयोजक गगन प्रकाश ने बताया कि हमें युवती के यहां पर शाहरूख ने जबरन बंधक बनाकर रखा था। उसके साथ हर रोज आरोपित मारपीट करता था। आरोपित युवती को हैदराबाद ले जाने की बात कह रहा था। युवती को खतरा हो गया था कि कही आरोपित उसे बेच न दें। युवती मंगलवार को हमारे संपर्क में आई और उसने पूरी बात बताई। इसके बाद जब आरोपित यहां पर आया, तो हमने उसे पकड़ लिया। युवती की शिकायत थाने में दिलवाई गई है। आरोपित को पुलिस के हवाले किया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.