Move to Jagran APP

गर्मी ने दी दस्तक, बदल गया फैशन का अंदाज

मौसम ने करवट ली। धूप तीखी होने लगी है। अब लोगों की लाइफ स्टाइल भी बदलने लगी है। लोग उन फैशन और स्टाइल को तरजीह देने लगे हैं जो कि गर्मी से राहत दिलाने में मददगार हों।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Apr 2019 09:47 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2019 02:20 AM (IST)
गर्मी ने दी दस्तक, बदल गया फैशन का अंदाज
गर्मी ने दी दस्तक, बदल गया फैशन का अंदाज

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : मौसम ने करवट ली। धूप तीखी होने लगी है। अब लोगों की लाइफ स्टाइल भी बदलने लगी है। लोग उन फैशन और स्टाइल को तरजीह देने लगे हैं, जो कि गर्मी से राहत दिलाने में मददगार हों। लड़कियों में स्टोल और शॉर्ट हेयर स्टाइल को लेकर दीवानगी है, तो युवा और बच्चे धूप से बचने के लिए कैप को ज्यादा महत्व दे रहे हैं।

loksabha election banner

इसी के साथ शहर की दुकानों में भी स्टोल्स, कैप और अन्य हल्के कपड़ों की नई रेंज की भरमार रहने लगी है। मौसम में परिवर्तन के साथ ही बाजार में डिजाइनर स्टोल का फैशन खूब छा गया है। कई रंगों के डिजाइनर स्टोल लड़कियों को खूब पसंद आ रहे हैं। ये फैशनेबल होने के साथ गर्मी से निजात भी दिलाते हैं। स्किन को हानिकारक किरणों से भी बचाते हैं। गर्मी को देखते हुए इस बार बाजार भी तैयार है। बाजार में अब सिर्फ काले और सफेद स्टोल ही नहीं, बल्कि अलग-अलग डिजाइन के स्टोल देखने को मिलते हैं। इनकी मांग आजकल बढ़ रही है। बढ़ाई कैप की डिमाड

गर्मी आते ही लोगों को अपने स्किन और बाल के साथ लुक की भी चिता सताने लगती है। जलती तेज धूप से खुद को बचाने के लिए युवा तरह-तरह का टिक भी अपनाते हैं। सेंट जेवियर्स में पढ़ने वाले चिराग को धूप में अभी से परेशानी होने लगी है। चिराग कहते हैं कि पूरे दिन कॉलेज, ट्यूशन और दुकान का चक्कर लगाना पड़ता है। धूप में बाल और चेहरे को छोड़ भी दिया जाए, तो सिर चकराने लगता है। इससे बचने के लिए उन्होंने कैप का सहारा लिया है। यह धूप की किरणों से बचाता ही है, साथ ही स्टाइल को भी बढ़ाता है। युवा गर्मी की शुरुआत के साथ ही खुद को तेज धूप से बचाने के लिए कैप पहनने लगे हैं। इन दिनों बाजार में विभिन्न डिजाइन, ब्रांड और रंग के कैप युवाओं को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। कैप में दुकान के संचालक बबलू बताते हैं कि गर्मी के साथ ही कैप की बिक्री बढ़ जाती है। युवाओं के साथ बच्चे व अन्य भी कैप पसंद करते हैं। लड़कियों की पहली पसंद

काला और सफेद दोनों ही रंग किसी भी ड्रेस पर आसानी से चल जाता है। यही कारण है कि ये लड़कियों की पहली पसंद बने हुए हैं। पार्टी-वियर स्टोल का भी चलन पार्टी के लिए सिल्क और शिफॉन से बने स्टोल खूब पसंद किए जा रहे हैं। इनमें शीशे और मोतियों का वर्क है। इन्हें वेल्वेट, जॉर्जेट, सिल्क और कॉटन, किसी भी फैब्रिक में ड्रेस से मैचिग व कंट्रास्ट के हिसाब से पहना जा सकता है। इनकी कीमत 300 रुपये से शुरू है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.