Move to Jagran APP

ओलावृष्टि के बाद सियासत की फसल पकाने खेतों में पहुंचे नेता

ओलावृष्टि के बाद नेताओं ने अब जनसभाएं छोड़ कर खेतों की ओर अपना रुख कर लिया है। सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्षी दलों के नेता बारिश के कारण फसल का जायजा लेने जा रहे।

By Edited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 01:24 AM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 03:02 AM (IST)
ओलावृष्टि के बाद सियासत की फसल पकाने खेतों में पहुंचे नेता
ओलावृष्टि के बाद सियासत की फसल पकाने खेतों में पहुंचे नेता
यमुनानगर, जेएनएन। ओलावृष्टि के बाद नेताओं ने अब जनसभाएं छोड़ कर खेतों की ओर अपना रुख कर लिया है। सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्षी दलों के अग्रणी नेता किसानों के साथ बारिश के कारण बरबाद हुई फसल का जायजा लेने खेतों में पहुंचने लगे हैं। जगाधरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक और स्पीकर कंवरपाल हलके के घाड़ क्षेत्र के कई गांवों में जाकर किसानों से मिले और खेतों में जा कर फसलों के नुकसान की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सरकार बर्बाद हुई फसल की गिरदावरी कराकर मुआवजा देगी। राज्यसभा सदस्य कुमारी सैलजा, बसपा नेता आदर्शपाल, कांग्रेस नेता श्याम सुंदर बतरा और जजपा नेता पूर्व विधायक अर्जन ¨सह ने गेहूं की फसल में हुए नुकसान का जायजा लिया। किसान नेता और भारतीय किसान संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष रतन ¨सह देवधर ने मांग कि है कि प्रशासन बिना देरी करे फसल की विशेष गिरदावरी कराए। बाग-बगीचे भी बर्बाद सोमवार को अचानक आए भीषण तूफान, भारी बारिश और ओलावृष्टि के कारण जगाधरी क्षेत्र के कई दर्जन गांवों में गेहूं की फसल, आम के बगीचों और हरे चारे की फसल में भारी नुकसान हुआ है। शिवालिक की तलहटी में बसे गांवों बक्करवाला, टिब्बीअराईयां, कांसली, शहजादवाला, लेदी, तिहमों, मुजाफत कलां, तुगलपुर, कड़कौली, हाफजी, हाफिजपुर, लाहासाबाद,भंगेड़ा,भंगेडी,नागल, टिब्डियों आदि गांवों में ओले पड़ने के कारण गेहूं की फसल तबाह हो चुकी है। किसान नेता रतन ¨सह ने बताया कि देवधर, नत्थनपुर, दमोपुरा, रामपुर खादर, दढ़वा, बिचपड़ी, मनभरवाला आदि गांवों में बारिश और भारी ओलावृष्टि के कारण फसल नष्ट हो चुकी है। इन गांवों का किया दौरा विधानसभा स्पीकर कंवर पाल ने मंगलवार को मुजाफतकलां, भंगेड़ा, बनियोंवाला, शहजादवाला, डारपुर, कोट आदि दर्जनों गांवों का दौरा कर किसानों से मुलाकात की और फसलों के नुकसान का जायजा लिया। कांग्रेस नेता श्याम सुंदर बतरा ने उर्जनी, याकूबपुर, तिहानों, लौप्यों आदि गांवों में फसल के नुकसान का पता लगाया। बतरा ने कहा कि किसान को तुरंत नुकसान का मुआवजा दिया जाए। बसपा नेता आदर्श पाल ने खादर के कई गांवों में जाकर तूफान और ओले गिरने के कारण हुए नुकसान पर विस्तार से जानकारी ली। पूर्व विधायक अर्जुन ¨सह ने पीड़ित किसान से मिलकर तुरंत गिरदावरी किए जाने की मांग की है। तूफान में मकान गिरा डारपुर गांव में भीषण तूफान के कारण लियाकत अली का मकान गिर गया। लियाकत ने घर के बरामदे में हाल ही में टीन का शेड डालकर नया घर बनाया था। भारी बारिश और तूफान के कारण उसका घर टूट कर बिखर गया है। घटना के समय परिवार के सदस्य बाल-बाल बच गए।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.