Move to Jagran APP

एडमिन ब्लॉक में नए भवन के कमरों में रखी जाएगी कोविड वैक्सीन

जनवरी माह से कोविड वैक्सीन लगाई जानी है। अब स्वास्थ्य विभाग वैक्सीन

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 09:35 AM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 09:35 AM (IST)
एडमिन ब्लॉक में नए भवन के कमरों में रखी जाएगी कोविड वैक्सीन
एडमिन ब्लॉक में नए भवन के कमरों में रखी जाएगी कोविड वैक्सीन

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

loksabha election banner

जनवरी माह से कोविड वैक्सीन लगाई जानी है। अब स्वास्थ्य विभाग वैक्सीन के स्टोर के लिए जगह का चयन कर रहा है, क्योंकि सिविल अस्पताल में नई बिल्डिग का निर्माण कार्य चलने की वजह से प्रशासनिक भवन पहले ही तोड़ा जा चुका है। इसके लिए एडमिन ब्लॉक की नई बिल्डिग में तैयार कुछ भवनों में वैक्सीन स्टोर बनाने की व्यवस्था पर मंथन किया जा रहा है। इसके तहत सोमवार को सिविल सर्जन डा. विजय दहिया, उप मंडल अधिकारी लोक निर्माण विभाग जसमेर सिंह व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. विजय विवेक ने एडमिन ब्लॉक का निरीक्षण किया।

सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने बताया कि नई बिल्डिग के निर्माण के लिए पुराना प्रशासनिक भवन पहले ही तोडा जा चुका है। इस समय वैक्सीन स्टोर के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है। जिससे टीकाकरण के लिए उपलब्ध वैक्सीन के रखरखाव की वैकल्पिक व्यवस्था बनाई गई है। इसलिए कोविड वैक्सीन के लिए कोल्ड चेन उपकरण व उससे संबंधित वैक्सीन सीरिज के लिए ड्राई स्टोरेज स्पेस के लिए एडमिन ब्लॉक के तैयार भवनों में व्यवस्था की गई है। इसके लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को भी जानकारी दी गई है, ताकि वह पूरी तैयारियां कर सके। इसके लिए मुख्यालय में भी जानकारी दी गई है। 6793 स्वास्थ्य कर्मियों का डाटा अपलोड

अभी तक कोविड वैक्सीन लेने वाले 6793 स्वास्थ्य कर्मियों का डाटा पोर्टल पर अपलोड हो चुका है। सभी स्वास्थ्य संस्थाओं के अधिकारियों को कोविड वैक्सीन के संबंध में जिला स्तर की ट्रेनिग दी जा चुकी है। अब ब्लाक स्तर पर अधिकारियों व कर्मचारियों की ट्रेनिग कराने की तैयारियां चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.