Move to Jagran APP

राधा-कृष्ण के रूप में सजे बच्चे, मनाई जन्माष्टमी

लाइक पब्लिक स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई गई। ¨प्रसिपल मंजू रानी ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में सबसे पहले श्रीकृष्ण का जन्म दिवस मनाया गया। उसके बाद श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं पर ब'चों ने प्रस्तुति दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 11:13 PM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 11:13 PM (IST)
राधा-कृष्ण के रूप में सजे बच्चे, मनाई जन्माष्टमी
राधा-कृष्ण के रूप में सजे बच्चे, मनाई जन्माष्टमी

संवाद सहयोगी, रादौर : लाइक पब्लिक स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई गई। ¨प्रसिपल मंजू रानी ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में सबसे पहले श्रीकृष्ण का जन्म दिवस मनाया गया। उसके बाद श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं पर बच्चों ने प्रस्तुति दी। श्रीकृष्ण व सुदामा की मित्रता को लेकर झांकियां पेश की गई। बाल विद्यार्थी श्रीकृष्ण, सुदामा और राधा की वेशभूषा में नजर आए। नर्सरी, एलकेजी और यूकेजी के बाल विद्यार्थियों ने राधाकृष्ण के वेश में सबका मन मोह लिया।

loksabha election banner

एमडीवीएम पब्लिक स्कूल हाफिजपुर में कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव धूमधाम से मनाया गया। राधा कृष्ण के रूप में नन्हें मुन्ने बच्चों ने उनकी लीलाओं के माध्यम से अपनी प्रस्तुति दी। मौके पर बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने राधाकृष्ण, गोपियों, यशोदा, सुदामा आदि की भुमिका निभाई। बच्चों ने मानवीय मूल्यों का स्तर गिरने को लेकर नुक्कड़ नाटक पेश किए। कार्यक्रम में चेयरमैन अनिल कांबोज, ¨प्रसिपल अंजू गुलाटी, गीता कांबोज व वाइस ¨प्रसिपल रजनी उपस्थित थे।

19

दून पब्लिक स्कूल बुबका में जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल के बच्चों ने राधाकृष्ण की वेशभूषा धारण क र अपनी प्रस्तुति दी। स्कूल के बच्चों ने मटकी फोड़कर सभी का मनोरंजन किया। स्कूल की ¨प्रसिपल रेखा काबोज ने कहा कि हमारे त्यौहार जीवन में अनेकों खुशियां लेकर आते हैं। हमें मिलजुलकर सभी त्यौहार मनाने चाहिए। इससे आपसी भाईचारे की भावना पैदा होती है और समाज में एकता की भावना जागृत होती है।

22

बिलासपुर : एमआर इंटरनेशनल स्कूल में जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस मौके विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ और बच्चों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। ¨प्रसिपल डॉ. नीलम जैन ने बच्चों को जन्माष्टमी पर्व के महत्व के बारे में बताया। उन्होंन कहा कि स्कूलों में इस प्रकार के आयोजनों से बच्चों को त्योहारों के बारे में जानकारी मिलती है। राधा-कृष्ण के रूप में सजे बच्चों ने सभी का मन मोह लिया।

रादौर : जन्माष्टमी के अवसर पर श्री नागेश्वर धाम मंदिर पक्का घाट में झांकियां निकाली जा रही हैं। कार्यक्रम को लेकर मंदिर की ओर से विशेष तैयारियां की जा रही है। मौके पर भगवान कृष्ण, राधा, गोपियों, गणेश, दुर्गा, अमरनाथ की गुफा, गंगा जी का अवतरण झांकियां दिखाई जाएगी। मंदिर के महंत शंकराचार्य स्वामी महेशाश्रम महाराज ने बताया कि जन्माष्टमी का त्यौहार अनादिकाल से मनाया जा रहा है। अष्टमी तिथि और रोहिणी नक्षत्र होने पर जन्माष्टमी मनाई जाती है। भगवान के अवतार के अनेकों लीलाएं है, भगवान श्रीकृष्ण ने स्वयं अपनी लीलाओं से दुष्टों का विनाश किया।

फोटो : 30

बिलासपुर : स्वामी विवेकानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल संधाए में श्री कृष्णा जन्माष्टमी के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संस्थान के चेयरमैन नवाब ¨सह ने धार्मिक त्यौहार व उत्सवों की जानकारी प्रदान की। भारतीय त्यौहार आपसी भावना व प्रेम भाई चारे का संदेश हैं। भारतीय संस्कृति विश्व में अपनी अलग पहचान रखती है। हम सब को मिलजुल कर भारतीय त्यौहार में अपनी सहभागिता निभानी चाहिए। कार्यक्रम में बच्चों ने मटकी फोड़ प्रतियोगिता में भाग लिया। कक्षा पहली से पांचवीं तक के बच्चों ने श्री कृष्ण राधा के जीवन से जुड़ी मनमोहक झांकियां निकाली। पेरिस व आरिफ ने छोटी छोटी गइयां.. , अनीता व गोपाल ने मेरा नंद किशोर ,भारती ,कृतपाल, भावन, कुशाल ने राधा क्यों ना जले धार्मिक भजनों पर अपना नृत्य प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.