संवाद सहयोगी, बिलासपुर : बिलासपुर में दो जगहों पर बदमाशों ने लूट व चोरी की वारदात को अंजाम दिया। एक वारदात में लोगों ने चोरी की कोशिश करते चोरों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं एक मामले कनफैक्शनरी संचालक से मारपीट कर नकदी व मोबाइल लूटा गया।

पहली वारदात में बिलासपुर छछरौली मोड के पास कनफैक्शनरी के मालिक गेज राम ने बताया कि बुधवार की रात वह करीब साढ़े नौ बजे दुकान का शटर नीचे कर ताला लगाने लगा। तभी पीछे से तीन युवकों ने आकर उसे दबोच लिया। एक युवक ने अपनी बाजूओं से उसके गले को जोर से दबा दिया, जबकि अन्य दो युवक उसके साथ मार पिटाई करने लगे। उसके कपड़ों की तलाशी लेते हुए कपड़े फाड़ दिए और उसकी जेब से चार हजार रुपये, मोबाइल व अन्य सामान लूटकर फरार हो गए। बाद में पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी।

दूसरी घटना मुख्य बाजार में मेडिकल स्टोर संचालक अखिलेश गुप्ता के यहां हुई। अखिलेश गुप्ता बताया कि मुख्य बाजार में दवाइयों की दुकान है। दुकान के पास गली में दो अन्य दुकानों में अपने परिवार के साथ रहते है। रात रोजाना की तरह दवाइयों की दुकान बंद कर गली में बनी दुकान में अपने परिवार के साथ सो गए। बुधवार की रात करीब 12 बजे उन्हें दुकान में आवाज सुनाई दी। जिस पर वह अपने परिवार के साथ जाग गया। इसी दौरान एक युवक दुकान से निकलकर भागता हुआ दिखा। जिस पर उन्होंने परिवार सहित आरोपित का पीछा किया और उसे पकड़ लिया। कुछ ही देर में पुलिस की पीसीआर आई, तो उन्हें मामले की जानकारी दी। बाद में पुलिस की मदद से आरोपित के दो और साथियों को पकड़ लिया गया।

Edited By: Jagran